INDW Vs ENGW: पहले टी-20 मुकाबले में हरलीन देओल ने पकड़ा शानदार कैच, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल; देखें

 10 Jul 2021 11:16 AM

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को खेला गया। भारत यह मुकाबला 18 रन से हार गया। इस मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी हरलीन देओल ने ऐसा कमाल का कैच पकड़ा कि उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। उनकी कैच और फील्डिंग की सभी जगह तारीफ हो रही है।

 

इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हरलीन ने बाउंड्री लाइन पर हवा में छलांग लगाकर एमी जोन्स का कैच पकड़ा। इस कैच को पकड़ते वक्त हरलीन देओल ने गजब की समझदारी भी दिखाई। कैच पकड़ने के बाद हरलीन का पैर बाउंड्री लाइन के अंदर जाने ही वाला था कि उन्होंने गेंद को हवा में उछाल दिया और फिर से डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया। हरलीन देओल ने लॉन्ग ऑफ पर फील्डिंग करते हुए एमी जोन्स का शानदार कैच पकड़ा।

 

मुकाबले का हाल

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। भारत को डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर 8.4 ओवर में 73 रन का लक्ष्य मिला। लेकिन भारत 8.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 54 रन ही बना पाया और उसने मैच को 18 रन से गंवा दिया। सीरीज का दूसरा मुकाबला 11 जुलाई को खेला जाना है।