कोरोना संक्रमण: कनाडा ने भारत-पाकिस्तान से आने वाली पैसेंजर फ्लाइट्स पर 21 जून तक लगाया प्रतिबंध, कार्गो फ्लाइट्स रहेंगी चालू

 22 May 2021 09:27 AM

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। ऐसे में देश के लगभग सभी राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। इसी बीच अब कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से आने वाली सभी पैसेंजर फ्लाइट्स पर 21 जून तक प्रतिबंध लगा दिया है। कनाडा के परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने इसकी जानकारी की। इससे पहले ये प्रतिबंध 21 मई तक के लिए लगाया गया था। हालांकि यह बैन कार्गो फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगा ताकि वैक्सीन, पीपीई किट और अन्य आवश्यक सामानों की निरंतर शिपमेंट सुनिश्चित की जा सके। 


22 अप्रैल को की थी घोषणा
कनाडा के परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने कहा कि कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से यात्री उड़ानों पर अपने प्रतिबंध को 30 दिनों के लिए बढ़ाकर 21 जून तक कर दिया है। इस साल 22 अप्रैल को पहली बार प्रतिबंध की घोषणा के बाद से आने वाले एयरलाइन यात्रियों के बीच कोविड संक्रमण में कमी देखी गई है।


कनाडा-अमेरिका सीमा प्रतिबंध 21 जून तक बढ़ा
कनाडा ने अमेरिका से लगी सीमा पर गैर जरूरी यात्रा पर भी 21 जून तक के लिए प्रतिबंध बढ़ा दिया है। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने गुरुवार को ट्वीट किया- आपके स्वास्थ्य की रक्षा और कोविड के प्रसार को सीमित करने के लिए, हम वर्तमान में और 30 दिनों के लिए उपायों को बढ़ा रहे हैं. हमारे दोनों देशों के बीच गैर जरूरी यात्रा 21 जून तक प्रतिबंधित है।