सैमसंग ने लॉन्च किए GALAXY BUDS 2 TWS, बैटरी बैकअप इतना की 29 घंटे लगातार सुन सकेंगे SONGS

 12 Aug 2021 03:02 PM

नई दिल्ली। Samsung Galaxy Buds 2 को Galaxy Unpacked इवेंट के दौरान लॉन्च कर दिया गया है। नए ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स फरवरी 2019 में लॉन्च हुए गैलेक्सी बड्स के सक्सेसर के रूप में डिजाइन किए गए हैं। ये नए बड्स गैलेक्सी बड्स+ का अपग्रेड भी हैं जो पिछले साल लॉन्च किया गया था। Galaxy Buds 2 में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) की सुविधा है।

Samsung Galaxy Buds 2 की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 की कीमत 149.99 डॉलर (करीब 11,100 रुपए) है। ईयरबड्स चार कलर ऑप्शन में पेश किए गए हैं - जो ग्रेफाइट, लैवेंडर, ओलिव और व्हाइट हैं। ये बड्स 27 अगस्त से चुनिंदा बाजारों में खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे। वहीं, Galaxy Buds+ को अमेरिका में $149.99 (लगभग 11,100 रुपए) की कीमत में लॉन्च किया गया था, जो कि भारत में 11,990 रुपए की कीमत में आए। इन ईयरबड्स की भारत में लॉन्चिंग और कीमत को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Samsung Galaxy Buds 2 के स्पेसिफिकेशन

सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 टू-वे ड्राइवर कॉन्फिग्रेशन में आते हैं, जिसमें एक tweeter और एक वूफर शामिल है। ईयरबड्स में तीन माइक्रोफोन फीचर दिए गए हैं, जिनमें से दो का उपयोग ANC के लिए किया जाएगा। सैमसंग ने AKG-tuned ऑडियो भी ऑफर किया है। ईयरबड्स का डिजाइन गैलेक्सी बड्स और गैलेक्सी बड्स+ से काफी अलग है और बंडल केस हमें गैलेक्सी बड्स लाइव की याद दिलाता है। वाटर रसिस्टेंस के लिए यह ईयरबड्स IPX7 रेटेड हैं।

सैमसंग ने गैलेक्सी बड्स 2 पर ब्लूटूथ v5.2 कनेक्टिविटी प्रदान की है। ईयरबड्स में छह अलग-अलग इक्वलाइजर सेटिंग्स भी हैं जिन्हें आप अपने कनेक्टेड फोन से सेट कर सकते हैं।

गैलेक्सी बड्स 2 को लेकर दावा किया गया है कि यह 29 घंटे तक की बैटरी लाइफ डिलीवर करते है, जिसमें चार्जिंग केस की बैटरी भी शामिल है। ईयरबड्स सिंगल चार्ज पर 7.5 घंटे तक का लगातार प्लेबैक प्रदान करता है। हालांकि, ANC का उपयोग करते समय, बैटरी लाइफ घटकर 20 घंटे रह जाएगी। गैलेक्सी बड्स 2 के प्रत्येक ईयरपीस में 61mAh की बैटरी है और केस में 472mAh की बैटरी है। यूजर्स को सिर्फ पांच मिनट की चार्जिंग में ईयरबड्स से एक घंटे तक सुनने की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा, क्यूई वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

गैलेक्सी बड्स 2 के सेंसर्स की बात करें, तो इसमें एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, हॉल सेंसर, टच सेंसर और वॉयस पिकअप यूनिट (VPU) आदि शामिल है।