भारत में लॉन्च हुए गूगल के नए पिक्सल बड्स A ट्रू वायरलेस इयरबड्स, रियल-टाइम में 40 भाषाओं को कर सकेंगे ट्रांसलेट

 19 Aug 2021 05:44 PM

नई दिल्ली। Google ने भारत में  Pixel Buds A- Series TWS को लॉन्च कर दिया है। इन इयरबड्स को साल 2019 में लॉन्च किए गए Pixel Buds के किफायती वर्जन के रूप में लाया गया है। नया ट्रू वायरलेस पिक्सल बड्स गूगल असिस्टेंट हैंड्स-फ्री सपोर्ट और रियल-टाइम ट्रांसलेशन के साथ आता है। इसमें भी Pixel Buds की तरह ही 12mm डायेनामिक ड्राइवर मिलता है। नए इयरबड्स चार्जिंग केस के साथ 24 घंटे तक चल सकते हैं।

 

Pixel Buds A- Series TWS की कीमत

इन इयरबड्स की कीमत 9,999 रुपए है। वहीं यूएस में इन्हें $99 (करीब 7,300 रुपए) में लॉन्च किया गया था। गूगल पिक्सल A सीरीज इयरबड्स की सेल 25 अगस्त से फ्लिपकार्ट समेत दूसरे कई प्रमुख ऑनलाइन रिटेल प्लैटफॉर्म्स पर शुरू होगी। Google इंडिया ऑनलाइन स्टोर ने अभी तक नए इयरबड्स को लिस्ट नहीं किया है।

 

गूगल पिक्सल बड्स A सीरीज के फीचर और स्पेसिफिकेशन

गूगल पिक्सल बड्स A सीरीज में पैसिव नॉइज रिडक्शन फीचर के साथ कॉम्पैक्ट डिजाइन दिया गया है। दमदार साउंड के लिए इनमें 12mm के डाइनैमिक ड्राइवर दिए गए हैं। यह IPX4 रेटिंग के साथ आता है और इसी कारण ये कुछ हद तक पानी की बौछार को झेल सकते हैं।

भारत में कंपनी ने इन इयरबड्स को केवल 'Clearly White' कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इयरबड्स के साथ मिलने वाला केस भी सफेद रंग का ही है। ये इयरबड्स केवल 15 मिनट की चार्जिंग में तीन घंटे तक का प्लेबैक टाइम ऑफर करते हैं। ये बेहद हल्के हैं और इनका वजन केवल 5.1 ग्राम है। ये इयरबड्स सिंगल चार्ज पर 5 घंटे तक का प्लेटाइम देते हैं और चार्जिंग केस के साथ यह 24 घंटे तक का हो जाता है।

गूगल पिक्सल बड्स A सीरीज में कंपनी खास तरह के माइक्रोफोन्स दे रही है, जो कॉल के दौरान बाहर की आवाज को कम करने का काम करती है। ऐंड्रॉयड 6 और इससे ऊपर के वर्जन वाले डिवाइसेज को सपोर्ट करने वाले इन इयरबड्स में हिंदी, बंगाली और तमिल के साथ 40 भाषाओं का रियलटाइम ट्रांसलेशन सपोर्ट दिया गया है।