आदिवासी युवक को चोरी के शक में पिकअप वाहन से बांधकर घसीटा, तड़प-तड़प कर मौत हुई, देखें वीडियो

 28 Aug 2021 08:31 PM

नीमच। जिले में अमानवीयता की हदें पार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक भील आदिवासी को चोरी के शक में बुरी तरह पीटा गया, फिर उसे पिकअप वाहन के पीछे बांधकर रोड पर घसीटा। अस्पताल में पीड़ित ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। मामले में 8 लोगों के खिलाफ हत्या और एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

मामला नीमच जिले के सिंगोली थाना क्षेत्र का है। शुरुआत में घटना को लेकर दो बातें सामने आईं। बताया गया कि बाणदा निवासी कान्हा उर्फ कन्हैया आदिवासी (35 साल) अपने एक अन्य साथी के साथ बाइक से जा रहा था। रास्ते में ग्राम अथवा कलां के पास गुर्जर समाज के किसी अन्य व्यक्ति से बाइक की टक्कर हो गई। इसके बाद विवाद बढ़ने पर गुर्जर समाज के लोगों ने मिलकर आदिवासी युवक के साथ बेरहमी से मारपीट की और उसे पिकअप से बांधकर घसीटा और लाठी-डंडों से मारपीट की। इससे उसकी मौत हो गई। आरोपियों ने खुद ही वारदात का वीडियो भी बनाया।

 

इरफान ने रोहन बनकर युवती से हिंदू रीति-रिवाज से शादी की, बाद में जबरन निकाह किया, इस्लाम कबूलने के लिए पीट-पीटकर तोड़ दी रीढ़ की हड्डी

पुलिस जांच में पता चला- चोरी के शक में पीटा
घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मामले में जांच की तो पता लगा कि लोगों ने शक के आधार पर पीड़ित के साथ बेरहमी की। इन्हीं लोगों ने डायल 100 को सूचना देकर बुलाया। लोगों ने कहा कि उन्होंने चोर को पकड़ा है। पुलिस ने पहुंचकर पीड़ित को नीमच जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी मौत हो गई। 

फैमिली मर्डर की साइड स्टोरी: 8 महीने से बेरोजगार था इंजीनियर और उसकी पत्नी, आर्थिक तंगी ने पूरे परिवार को उजाड़ दिया

रहम की भीख मांगता रहा कान्हा
वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि कन्हैया मरने से पहले लोगों से रहम की भीख मांगता रहा। लेकिन लोगों ने एक न सुनी और गाली-गलौज करते हुए उसके साथ बेरहमी दिखाई। जिसे मौका मिला, उसने उसके साथ बर्बरता की।

आरोपी की पत्नी है बाणदा से सरपंच
एएसपी ने बताया कि आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज किया है। एट्रोसिटी एक्ट समेत अन्य धाराएं भी लगाई गईं। मामले में आरोपी महेंद्र गुर्जर की पत्नी बाणदा क्षेत्र से सरपंच बताई गई हैं। घटना में इस्तेमाल हुई पिकअप को जब्त किया गया।

कमलनाथ बोले- ये मध्य प्रदेश में हो क्या रहा है?