गैंगस्टर रज्जाक का पाकिस्तान से कनेक्शन, बेटा भी राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल, गिरफ्तारी के लिए देशभर में अलर्ट

 31 Aug 2021 01:48 PM

जबलपुर। गैंगस्टर अब्दुल रज्जाक और उसके बेटे को लेकर चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। पुलिस का दावा है कि इनके देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के सबूत मिले हैं। रज्जाक के मोबाइल और उसके सीडीआर में पाकिस्तान से कनेक्शन होने की पुष्टि हो गई है। इसके बाद से खुफिया एजेंसियां और मिलिट्री इंटेलिजेंस भी अलर्ट है। आरोपियों के ठिकानों पर लगातार कार्रवाई जारी है। रज्जाक और उसके भतीजे शहवाज को जबलपुर पुलिस ने 27 अगस्त को गिरफ्तार किया था। 

रज्जाक के बेटे सरताज के खिलाफ ओमती थाना पुलिस ने दो दिन पहले ही कोर्ट परिसर में लोगों को भड़काने पर केस दर्ज किया था। सरताज पुराना बदमाश है। एनएसए पर उसने 5 साल फरारी काटी थी। उसकी गिरफ्तारी के लिए देशभर के एयरपोर्ट पर तैनात आईबी के अधिकारियों को अलर्ट किया गया है। एसआईटी को संकेत मिले हैं कि सरताज विदेश भाग सकता है। ऐसे में उसकी तस्वीरें और केस हिस्ट्री को देश के सभी एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेजकर चौकन्ना रहने को कहा गया है। सभी राज्यों को आरोपी के नाम, फोटो समेत अपराध की जानकारी दी गई है।

हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक केस की एसआईटी जांच करेगी, कोर्ट में उपद्रव करने वाले समर्थकों पर एफआईआर, गिरफ्तारी की तैयारी

सरताज के हर मूवमेंट पर नजर रख रही पुलिस
ये भी आशंका है कि सरताज बेंगलुरु या मुंबई में छिपा हो सकता है। इस मामले की जांच कर रही 17 सदस्यीय एसआईटी की टीम लगातार उसके मूवमेंट पर नजर रख रही है। इसके अलावा, रज्जाक के बारे में जानकारी के लिए उसके रॉकई स्थित पैतृक गांव और सिवनी में भी सर्चिंग अभियान चलाया गया है। कुछ संदिग्धों के घरों में भी छानबीन की गई।

गैंगस्टर रज्जाक के समर्थकों को वकीलों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पुलिस से भी उलझे

रज्जाक के करीबियों का पता लगा रही एसआईटी
पुलिस ने शुक्रवार को नया मोहल्ला निवासी रज्जाक के घर छापा मारा था। यहां से देशी-विदेशी हथियार, कारतूस और छुरा बरामद किए गए थे। एसआईटी सूत्रों की मानें तो उसके आपराधिक रिकॉर्ड खंगालने के साथ ही संपत्तियों के बारे में भी पता किया जा रहा है। सोमवार रात में एसआईटी ने नया मोहल्ला समेत कई ठिकानों पर दबिश दी। इस बीच, ये पता चला है कि रज्जाक के कई पुलिसवालों से करीबी रिश्ते रहे हैं। प्रमुख त्योहारों पर रज्जाक पुलिसवालों को गिफ्ट देता था। एसआईटी और स्थानीय पुलिसवाले ऐसे कर्मचारियों को चिह्नित कर रही है, ताकि उन पर कार्रवाई की जा सके।

जबलपुर में गैंगस्टर अब्दुल रज्जाक के घर पुलिस की दबिश, पांच राइफल,10 कारतूस और 15 बका मिले, उसके भतीजे को पकड़ने गई थी पुलिस

रज्जाक के कनेक्शन खंगाले जा रहे
पुलिस सूत्रों के अनुसार, शुरुआती जांच में आरोपी के पाकिस्तानी नंबरों पर लगातार संपर्क रखने की पुष्टि हुई है। मुंबई में डी-कंपनी से जुड़े दो लोगों से उसके कारोबारी रिश्ते की जानकारी भी सामने आई है। इसके बाद से मामले की जांच तेज कर दी गई। आरोपी की खजरी खिरिया में स्कूल, हैदराबाद में होटल आदि की जानकारी सामने आई है, जो उसके ब्लैक मनी को व्हाइट करने का जरिया था।