तालिबानी सरकार का 9/11 हमले की 20वीं बरसी के दिन हो सकता है शपथ ग्रहण

 10 Sep 2021 01:45 AM

काबुल अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद तालिबान अपनी अंतरिम सरकार का ऐलान कर चुका है। इसबीच खबर है कि इस नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह अमेरिका के जख्म कुरेदने वाला हो सकता है। एक न्यूज चैनल ने दावा किया गया है कि तालिबान अपनी अंतरिम सरकार के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह अमेरिका पर हुए 9/11 हमले की 20वीं बरसी यानी आने वाली तारीख 11 सितंबर को आयोजित कर सकता है।

प्रदर्शन कवरेज करने पर तालिबान ने पत्रकारों को पीटा

इधर काबुल में पत्रकारों पर तालिबान का कहर टूटा है। तालिबानी लड़ाकों ने न सिर्फ कई पत्रकारों को गिरतार किया, बल्कि हिरासत में उन्हें कठोर यातनाएं भी दीं और बुरी तरह पीटा। सोशल मीडिया पर दो पत्रकारों पर किए गए जुल्म की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

अपनी ब्लैक लिस्ट से हक्कानी नेताओं के नाम हटाए अमेरिका

अफगानिस्तान की नई सरकार में शामिल कुछ लोगों के पूर्व के रिकॉर्ड पर अमेरिका के चिंता जाहिर करने के बाद तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने चेतावनी दी है कि अमेरिका अपनी ब्लैक लिस्ट से हक्कानी नेटवर्क के नेताओं के नाम हटाए। वहीं तालिबान ने अफगानिस्तान के बैंकों को फरमान जारी किया है कि वह अफगानिस्तान की पिछली सरकार के अधिकारियों और मंत्रियों का बैंक अकाउंट फ्रीज कर दे। साथ ही अमेरिकी मददगारों के भी खात फ्रीज करने के आदेश दिए हैं।