अमेरिका ने लिया काबुल हमले का बदला, अफगानिस्तान में आईएसआईएस के गढ़ में बरसाए बम

 28 Aug 2021 08:54 AM

काबुल एयरपोर्ट पर आईएसआईएस (खुरासान) के हमले में अपने 13 सैनिकों के मारे जाने के बाद अमेरिका ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को अमेरिकी सेना ने आतंकी संगठन आईएसआईएस-(के) के ठिकाने को हवाई हमले में निशाना बनाया। हमले में टारगेट (साजिशकर्ता) के मारे जाने की खबर है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार अफगानिस्तान के नांगहार प्रांत में आतंकी संगठन आईएसआईएस (के) के ठिकानों को ड्रोन हमले के जरिए निशाना बनाया गया।

अमेरिका ने की हमले की पुष्टि
नांगहार को आईएसआईएस का गढ़ माना जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में कथित साजिशकर्ता मारा गया है। राहत की बात यह रही कि इस हमले में किसी आम नागरिक के मारे जाने की खबर नहीं है। अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने भी इस हमले की पुष्टि कर दी है। सेंट्रल कमांड के कैप्टन बिल अर्बन ने कहा कि अफगानिस्तान के नांगहार प्रांत में एक एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया गया। शुरूआती संकेतों के मुताबिक हमने टारगेट को मार गिराया है।

अमेरिकी दूतावास ने जारी की चेतावनी
वहीं दूसरी ओर अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट पर एक बार फिर से आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। अमेरिकी इंटेलिजेंस रिपोर्ट में एयरपोर्ट के आस-पास एक बार फिर आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। खतरे को देखते हुए काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास ने लोगों से कहा है कि वे एयरपोर्ट के सभी गेट के पास से हट जाएं। इसके अलावा एयरपोर्ट जा रहे अमेरिकी नागरिकों के लिए अमेरिकी दूतावास ने एडवाइजरी भी जारी की है।