कोरोना काल में चेहरे को न छूना पड़े इसलिए ब्राइड्स के लिए होंगे एचडी एयर ब्रश मेकअप

 13 Oct 2020 12:40 AM

कोरोना के चलते मेकअप आर्टिस्ट को क्लाइंटस को कम से कम छूना पड़े, इसलिए वे मेकअप गन मशीन का इस्तेमाल करते हुए लुक तैयार कर रहे हैं। इसे हाई डिफिनेशन एयर ब्रश मेकअप कहा जाता है। इसमें मेकअप आर्टिस्ट स्किन को हाथों से सीधे छुए बिना मेकअप करते हैं। एयर ब्रश गन में लिक्विड फाउंडेशन भरा जाता है और स्प्रे की तरह मेकअप स्किन में अब्जॉर्ब होता जाता है। बाकी का काम ब्रश की मदद से किया जाता है। वहीं, ब्राइड्स अपने लिए मेकअप लुक सिलेक्ट कर रही हैं, ताकि समय रहते मेकअप फाइनल करके बाकी की तैयारी में जुट सकें। सिटी के मेकअप आर्टिस्ट आसिफ खान आशू ने कुछ स्पेशल मेकअप किए हैं। इसमें ब्राइड्स को जूलरी व ड्रेसेस जसलीन सचदेवा ने सजेक्ट किए।

मारवाड़ी ब्राइड

मारवाड़ी ब्राइड का मेकअप टिंटेड मेकअप है, जिसमें उसे सॉफ्ट लुक दिया गया है। लिप कलर और आईशैडो को बहुत हाईलाइट नहीं किया गया है। जूलरी और ड्रेस का कलर ब्राइट रखा है , जिससे मेकअप को बोल्ड करने की जरूरत नहीं पड़ी। यह भी एयर ब्रश मेकअप है , जो कि पेस्टल लुक में है।

बंगाली ब्राइड

बंगाली ब्राइड के मेकअप में रेड कलर की अहमियत होती है। इसमें बंगाली दुल्हन के माथे पर सफेद चंदन की टिकली वाली पेंटिंग की जाती है । पेंटिंग ब्रश की जगह मेहंदी जैसे छोटे-छोटे कोन बनाकर ब्राइड के माथे पर डिजाइन बनाया गया है। मुकुट के बिना मेकअप अधूरा रहता है तो उसे भी लगाया गया है।

मुस्लिम ब्राइड

मुस्लिम ब्राइड लाउड मेकअप प्रिफर करती हैं, तो हाइलाइट होने वाला मेकअप किया है। लाउड मेकअप में आईशैडो के साथ पिंकिश टोन में मेकअप किया है। बाउंसी मेस्सी हेयर डू बनाया है ताकि फ्लॉवर सेटिंग अच्छे से हो सके। आजकल फ्लॉवर सेटिंग्स काफी पसंद की जा रही है। आर्केड्स व रोेज के साथ हेयर डू प्रिफर किए जा रहे है।