तबीयत ठीक नहीं होने के कारण कोर्ट में पेश नहीं हुए हनी सिंह, कोर्ट ने मांगी मेडिकल रिपोर्ट और आईटीआर

 28 Aug 2021 05:39 PM

नई दिल्ली। अभिनेता और गायक यो यो हनी सिंह पिछले कुछ समय से लगातार चर्चा में हैं। हाल ही में उनकी पत्नी ने हनी सिंह पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया था। जिसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए गए थे। अब हनी सिंह ने अपने वकील के जरिये दिल्ली की कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि वह अस्वस्थ होने के चलते कोर्ट में पेश नहीं हो सकते हैं, अगली सुनवाई में वह मौजूद रहेंगे। इसके साथ उन्होंने कोर्ट में पेशी से छूट की इजाजत मांगी है। वहीं हनी सिंह के वकील का कहना है कि वे जल्द से जल्द मेडिकल रिकार्ड और इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करेंगे।

कोर्ट ने लगाई हनी सिंह को फटकार

कोर्ट में ना पेश होने को लेकर दिल्ली की अदालत ने गायक हनी सिंह को कड़ी फटकार लगाई है। मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट तानिया सिंह ने कहा कि, 'कोई भी कानून से ऊपर नहीं हैं। ये देखकर हैरानी हो रही है कि इस मामले को कितने हल्के में लिया जा रहा है'। कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए गायक के वकील से कहा, 'हनी सिंह कोर्ट में पेश नहीं हुए। आपने उनके आय का हलफनामा दाखिल नहीं किया है और आप तर्कों के साथ तैयार नहीं हैं'। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने हनी सिंह को कोर्ट में पेश होने का एक आखिरी मौका दिया है। साथ ही कहा है कि वो आगे ऐसी हरकत ना करें।

3 सितंबर को होना होगा कोर्ट में पेश

हनी सिंह की पत्नी द्वारा लगाए गए घरेलू हिंसा के आरोपों के बाद कोर्ट ने हनी सिंह 28 अगस्त को पत्नी के आरोपों पर जवाब देने के लिए कहा था, लेकिन हनी सिंह के वकील का कहना है कि अस्वस्थ होने की वजह से वो कोर्ट में पेश नहीं हो सकते। हालांकि इसी के साथ उन्होंने कोर्ट को ये आश्वासन दिया कि हनी सिंह अगली तारिख को कोर्ट में जरूर पेश होंगे। दिल्ली कोर्ट ने यो यो हनी सिंह को सुनवाई की अगली तारीख 3 सितंबर को पेश होने का निर्देश दिया है।

क्या है पत्नी शालिनी का आरोप

शालिनी ने अपनी याचिका में कहा कि, बीते कई सालों से हनी सिंह द्वारा उनके साथ मारपीट की जा रही हैं। शालिनी ने कहा कि हनी सिंह और उनके परिवार ने उन्हें मानसिक और भावनात्मक रूप से इस कदर तोड़ दिया था कि उन्हें ऐसा महसूस होता था कि वो कोई जानवर हैं। पत्नी शालिनी तलवार ने घरेलू हिंसा से महिलाओं की सुरक्षा अधिनियम के तहत 10 करोड़ रुपए का मुआवजा मांगा है। कोर्ट ने शालिनी की याचिका पर एक्टर हिरदेश सिंह उर्फ हनी सिंह के साथ अन्य आरोपित को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने के लिए कहा है। शलिनी ने कोर्ट से ये भी आग्रह किया कि वो हनी सिंह को ये आदेश दें कि वो हर महीने दिल्ली में उनके घर के किराए के लिए उन्हें पांच लाख का चेक दे, ताकि उन्हें अपनी मां पर निर्भर होकर ना रहना पड़े।

हनी सिंह ने पत्नी के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी

हनी सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक स्टेमेंट जारी किया था। इस स्टेटमेंट में उन्होंने कहा कि, "मेरी पत्नी शालिनी सिंह द्वारा लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह झूठे हैं। मैं इन आरोपों से बेहद दुखी हूं। मैंने आज से पहले कभी पब्लिक स्टेटमेंट नहीं दिया है। मेरे लिरिक्स से लेकर मेरी हेल्थ को लेकर पहले कई बार तरह-तरह की बातें हुई है लेकिन मैंने कभी किसी भी मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की। मगर इस बार मैंने स्टेटमेंट देना इसलिए जरूरी समझा क्योंकि आरोपों में मेरे साथ-साथ मेरे परिवार वालों को भी शामिल किया गया है।"

 

सच जल्द लोगों के सामने आएगा

हनी सिंह ने पत्नी संग अपने रिश्ते को लेकर कहा कि, "मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 15 सालों से जुड़ा हुआ हूं। इस इंडस्ट्री से जुड़े कई आर्टिस्ट, मूजिशियन मेरे खास दोस्त हैं। इन सभी को पता है कि मेरा रिश्ता पत्नी संग कैसा रहा है। मैं शालिनी द्वारा लगाए सभी आरोपों को बेबुनियाद करार करता हूं।" साथ ही उन्होंने कहा कि, "अब इस मामले पर इससे ज्यादा मैं और कुछ नहीं कहूंगा। मामला कोर्ट में है और मुझे कानून पर पूरी तरह विशवास है। सच जल्द लोगों के सामने आएगा।"