दीपक तिजोरी का 60 वां बर्थडे आज: फिल्मों में हीरो के दोस्त बनकर हुए फेमस, फिल्म 'तेरा नाम मेरा नाम' से की थी करियर की शुरूआत

 28 Aug 2021 06:13 PM

मुंबई। दीपक तिजोरी ने बॉलीवुड में बहुत मेहनत की लेकिन वो कभी हीरो के रोल में हिट नहीं हो पाए। वह तीन दशक से ज्यादा समय से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और फिल्मों में सपोर्टिंग रोल निभाने के लिए जाने जाते हैं। उन्हें पहली फिल्म 'तेरा नाम मेरा नाम' मिली थी, जिसमें उनका सपोर्टिंग किरदार था। 28 अगस्त 1961 को मुंबई में जन्में दीपक तिजोरी इस साल अपना 60 वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर ने सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक के साथ काम किया है। किसी में वह हीरो के दोस्त बनते तो किसी में भाई।

सपोर्टिंग किरदारों में हिट रहे दीपक तिजोरी

दीपक ने कई फिल्में की जो काफी हिट भी रहीं लेकिन लगभग सभी हिट फिल्मों में दीपक तिजोरी साइड किरदारों में नजर आए। दीपक ‘आशिकी (1990)’, ‘खिलाड़ी (1992)’, ‘जो जीता वही सिकंदर (1992)’ , ‘कभी हां कभी ना (1993)’ 'अंजाम' जैसी कई हिट फिल्मों का हिस्सा रहे। इन फिल्मों में दीपक के काम को काफी पसंद किया गया।

फिल्म 'पहला नशा' में बने हीरो

साल 1993 में आई फिल्म 'पहला नशा' में उन्हें हीरो बनने का मौका मिला। इस फिल्म में शाहरुख खान और आमिर खान भी थे। साथ ही पूजा भट्ट और रवीना टंडन ने भी अहम किरदार निभाया था। ये फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई और दीपक एक सफल हीरो के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए।

फ्लॉप हुईं फिल्में

हीरो के किरदार में फेल होने के बाद दीपक तिजोरी ने निर्देशक बनने का फैसला लिया और 2003 में एक एडल्ट फिल्म से अपनी निर्देशन पारी की शुरुआत की। फिल्म को क्रिटिक्स से लेकर दर्शकों ने नकार दिया। यहां तक कि सेंसर बोर्ड के पास भी ये फिल्म अपने बोल्ड कंटेंट और सीन्स की वजह से फंसी रही। इसके बाद उन्होंने कई और फिल्में डायरेक्ट कीं जिनमें 'टॉम डिक और हैरी', 'फॉक्स' और 'खामोशी - खौफ की एक रात' बुरी तरह फ्लॉप रहीं।

दीपक अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2017 में उनकी पत्नी शिवानी तिजोरी ने उन्हें घर से निकाल दिया था। शिवानी ने उन पर एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर होने का आरोप लगाया था। जब दीपक ने एक वकील की मदद से अपनी पत्नी के खिलाफ एक्शन लेने का निर्णय किया, तो उन्हें पता चला कि शिवानी ने अपने पहले पति को तलाक दिए बिना उनसे शादी की थी।