अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे का हुआ ट्रांसफर, 1.5 करोड़ सालाना सैलरी की खबरों के बाद एक्शन

 27 Aug 2021 02:40 PM

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के पुलिस बॉडीगार्ड जितेंद्र शिंदे की कमाई को लेकर हाल ही में सोशल मीडिया पर खबर आई कि उन्हें सालाना 1.5 करोड़ रुपए की सैलरी मिलती है। इस मामले को लेकर उनका ट्रांसफर कर दिया गया है। साथ ही उनकी डिपार्टमेंटल इंक्वायरी की जा रही है।

2015 से हैं अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड

जितेंद्र शिंदे मुंबई पुलिस में हेड कॉन्सटेबल हैं और साल 2015 से अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड हैं। चूंकि अमिताभ बच्चन को X category की सिक्यॉरिटी मिली हुई है इसलिए उनके साथ हमेशा ही दो कॉन्सटेबल रहते हैं। जितेंद्र को अब मुंबई पुलिस से जोड़ दिया गया है। मीडिया की कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि एक साल में उनकी कमाई 1.5 करोड़ रुपए है। वहीं अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है जिसमें पता लगाया जाएगा कि उनकी इतनी कमाई कहां से हो रही है। मुंबई पुलिस के मुताबिक, एक पुलिस वाले की किसी भी जगह पर 5 साल से ज्यादा के लिए पोस्टिंग नहीं की जा सकती। इसके अलावा नियम के मुताबिक, एक पुलिस वाले का किसी अन्य सोर्स से कमाई करना प्रतिबंधित है।

जितेंद्र शिंदे का दक्षिण मुंबई के पुलिस स्टेशन में हुआ ट्रांसफर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शिंदे ने पुलिस को बताया कि उनकी पत्नी सिक्योरिटी एजेंसी चलाती हैं, जिसके जरिए वे कई सेलेब्स को स्कियोरिटी देते हैं। शिंदे ने इस बात से साफ इनकार किया है कि अमिताभ बच्चन उन्हें 1.5 करोड़ रुपए देते हैं। महाराष्ट्र के सेवा नियमों के अनुसार, एक सरकारी कर्मचारी दो प्रतिष्ठानों से वेतन स्वीकार नहीं कर सकता है।

जितेंद्र हमेशा परछाई की तरह बिग बी के साथ रहे हैं। सार्वजनिक कार्यक्रमों से लेकर फिल्म के सेट तक, जितेंद्र शिंदे को अमिताभ बच्चन के साथ हर समय देखा गया। हालांकि, अब रिपोर्ट के मुताबिक जितेंद्र शिंदे का दक्षिण मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर कर दिया गया है।