भारती एक्सा लाइफ ने डिजिटल बदलाव की यात्रा शुरू की

 26 Aug 2021 01:00 AM

भोपाल भारती एक्सा लाइफ ने इस महीने अपने परिचालन के 15 वर्ष पूरे कर लिए हैं। कंपनी ने अपने बिक्री कर्मचारियों, वितरकों और ग्राहकों के लिए 7 नए डिजिटल प्लेटफॉम लॉन्च कर वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान डिजिटल बदलाव का महत्वाकांक्षा सफर शुरू किया। इन प्लेटफॉर्म की लॉन्चिंग के साथ, कंपनी ने अपने सेल्स आपरेशन को पूरी तरह से डिजिटाइज कर दिया था, ताकि ग्राहकों की बदलती मांगों को पूरा किया जा सके। उसके 100 प्र. फ्रंट लाइन सेल्स एक्जीक्यूटिव्स ने इन लॉन्चेस को अपनाया था। भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेन्स ने हाल ही में अपनी वेबसाइट को नये रूप में पेश किया था, जो ग्राहक को बेहतर एवं सहज अनुभव देती है। इन पहलों के जरिये कंपनी अपने संभावित और मौजूदा ग्राहकों के लिये एक भविष्यगामी और डिजिटल को प्राथमिकता देने वाले अनुभव की पेशकश कर रही है। भारत की अग्रणी जीवन बीमा कंपनियों में से एक के तौर पर उभरने के लिये इस संस्था की वृद्धि की योजना में डिजिटल कायाकल्प इसके व्यवसाय का प्रमुख वाहक है। डिजिटल कायाकल्प की पहलों में एम-सेल, एम-कस्टमर और एम-लाइफ जैसी एप्लीकेशंस की लॉन्चिंग, डाटा पर आधारित पहलों, जैसे डाटा लैक्स और कस्टमर 360 की लॉन्चिंग, और कॉर्पोरेट वेबसाइट का नवीकरण शामिल है। इस संस्था ने एजेंट्स और वितरकों समेत अपने डायरेक्ट सेल्स फोर्स को सहयोग देने के लिये पुरस्कार-विजेता और क्षमतावान डिजिटल समाधान एम-स्मार्ट लॉन्च किया था।