बिजली का मीटर जांचने पहुंचे कर्मचारी को युवक ने पीटा, 7 दिन बाद दर्ज हुआ मारपीट का मामला

 28 Aug 2021 05:55 PM

भोपाल। बिजली बिल की वसूली और मीटर के हिसाब से ही लाइट जलाने की नसीहत देने पहुंचे बिजली कर्मचारी के साथ खेती-किसानी करने वाले एक युवक ने मारपीट कर दी। सात दिन पुरानी इस घटना की जांच करने के बाद पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने, मारपीट करने और गाली-गलौज का प्रकरण दर्ज कर लिया है।

बैरसिया पुलिस ने बताया कि नारायण राठौर एमपीईबी के कर्मचारी हैं। वह बिजली बिल की वसूली साथ ही मीटरों की जांच भी करते हैं। मनयाई गांव में रहने वाले जुबेर खान का बिजली का बिल बकाया था। इसके अलावा जुबेर की ओर से यह शिकायत मिली थी कि उसके खेत की मोटर बार-बार जल जाती है। नारायण राठौर 21 अगस्त को बिल का तकाजा करने और शिकायत के निपटारे के लिए जुबेर खान के घर गए थे।

मुआयना करने के बाद उन्होंने कहा कि कम कैपीसिटी वाली लाइन पर ज्यादा कैपीसिटी की मोटर चलाने के कारण मोटर बार-बार जल रही है। टृ-फेस और थ्री-फेस कनेक्शन की बात को लेकर नारायण और जुबेर के बीच विवाद होने लगा तो जुबेर ने नारायण को काम करने से रोकते हुए उनके साथ मारपीट कर दी। नारायण ने उसी दिन मामले की शिकायत पुलिस को कर दी थी। करीब 7 दिन की जांच के बाद पुलिस ने कल इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए। जुबेर के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने, मारपीट करने व गाली-गलौज करने का प्रकरण दर्ज कर लिया है।