15 अगस्त को लॉन्च होगा ओला ई-स्कूटर, फुल चार्ज पर 150 किमी होगी रेंज

 04 Aug 2021 03:08 AM

नई दिल्ली। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का इंतजार 15 अगस्त को खत्म हो जाएगा। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के सीईओ भावेश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर बताया कि 15 अगस्त को स्कूटर का लॉन्चिंग इवेंट रखा जाएगा। तभी इसके सभी स्पेसिफिकेशन और डिटेल भी शेयर की जाएंगे। इससे पहले उन्होंने उन सभी ग्राहकों को शुक्रिया किया, जिन्होंने इस स्कूटर की बुकिंग की है। ओला ई-स्कूटर 10 कलर आप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें ब्लैक, व्हाइट, ग्रे, यलो, रेड, ब्लू और इनके शेड्स शामिल हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक दौड़ सकता है। कंपनी ने 15 जुलाई से इसकी प्री-बुकिंग 499 रुपए में शुरू की थी, जो रिफंडेबल अमाउंट भी है। कंपनी को बुकिंग के शुरुआती 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा की बुकिंग मिली थी।

टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा : इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर होम चार्जर के साथ आएगा। कस्टमर इस स्कूटर को रेगुलर वॉल सॉकेट से चार्ज कर पाएंगे।

बूट स्पेस में दो हेलमेट: इसमें बड़ा बूट स्पेस भी मिलेगा। वीडियो टीजर में बूट स्पेस में दो हेलमेट रखते हुए दिखाया गया है। आमतौर पर स्कूटर के बूट स्पेस में एक ही हेलमेट आ पाता है।

18 मिनट में 50%चार्ज : ये फास्ट चार्जर से 18 मिनट में 50% चार्ज हो जाएगा। इसमें 75 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। इसके साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी।

चार्जिंग पॉइंट की जानकारी वेबसाइट पर

कंपनी भारत में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 400 शहरों में 100,000 से ज्यादा लोकेशन या टचपॉइंट्स पर हाईपर चार्जर लगाने का ऐलान किया है। इसमें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के ग्राहक को चार्जिंग में असुविधा नहीं होगी। किस सिटी में चार्जिंग पॉइंट है, इस बात की जानकारी कंपनी की आफिशियल वेबसाइट पर मिलेगी।