भारत में लॉन्च हुई 2022 Kawasaki Ninja 650, स्मार्टफोन से होती है कनेक्ट

 12 Aug 2021 02:18 PM

नई दिल्ली। जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki ने इंडियन मार्केट में अपने मशहूर स्पोर्ट बाइक Kawasaki Ninja 650 के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक को 6.61 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की कीमत में पेश किया है। लेटेस्ट MY2022 निंजा 650 बाइक ने जिस मॉडल को रिप्लेस किया है उसकी तुलना में यह 7,000 रुपए महंगी हो गई है। मॉडल ईयर अपडेट के साथ बाइक को नए कलर ऑप्शन मिले हैं। नई निंजा 650 को इस साल जून में पेश किया गया था।

इंजन और पावर

इस मोटरसाइकिल में एक 649 cc पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है। ये इंजन 66.4bhp की पावर और 64Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन का इस्तेमाल Z650 स्ट्रीटफाइटर मोटरसाइकिल में भी किया गया है। यह इंजन स्लिपर क्लच फंक्शन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

 

नया लुक

नए अपडेट्स के तौर पर नई 2022 Kawasaki Ninja 650 बाइक में एक अपडेटेड सिग्नेचर लाइम ग्रीन पेंटवर्क मिलता है जो अब लोअर फेयरिंग पर व्हाइट हिंट्स और रेड पिनस्ट्रिप ग्राफिक्स मिलता है। लेकिन पहले के पुराने यलो हनीकॉम्ब पैटर्न को हटा दिया गया है।

इसके अलावा, इसमें मैटेलिक ग्रे और लाइम ग्रीन हाइलाइट्स के साथ पर्ल रोबोटिक व्हाइट कलर स्कीम भी दी गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बाइक का एक KRT एडिशन भी उपलब्ध है। यह एडिशन लाइम ग्रीन/एबोनी/पर्ल ब्लिजार्ड व्हाइट पेंट स्कीम में पेश किया गया है।

 

फीचर्स

इस मोटरसाइकिल में फुल LED हेडलैम्प और टेल लैम्प दिया गया है। इसके साथ इसमें 4.3 इंच का फुल कलर TFT डिस्प्ले मिलता है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ काम करता है।

 

ब्रेकिंग और सस्पेंशन

कंपनी ने इस बाइक में सेफ्टी और कम्फर्ट का भी पूरा ख्याल रखा है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में एक मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। ड्यूल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस इस बाइक के फ्रंट में ट्विन डिस्क और पिछले पहिए में सिंगल डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं।