सीएम हेल्पलाइन को लेवल-1 पर ही करें निराकृत

सीएम हेल्पलाइन को लेवल-1 पर ही करें निराकृत

ग्वालियर। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण लेबल 1 पर ही करें। विकास यात्राओं के दौरान जो भी मांग के आवेदन आए हैं उनके विभागवार पूरी डिटेल बनाकर अलग-अलग प्रस्ताव तैयार करें जिससे आवश्यक राशि की डिमांड शासन को भेजी जा सके। यह निर्देश निगमायुक्त किशोर कान्याल ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिए।

अधिकारियों द्वारा बताया गया कि 2401 शिकायतें चालू माह की पेंडिंग हैं जिसमें 600 साफ सफाई की, 300 पेयजल, 432 सीवरेज, 600 विद्युत एवं अन्य विभागों की शिकायतें हैं। जिनका निराकरण शीघ्र कराएं तथा यह प्रयास करें कि लेवल 1 पर ही शिकायत का निराकरण हो जाए। निगमायुक्त ने जनप्रतिनिधियों के पत्र, सीएम मोनिट, 15वें वित्त आयोग कमीशन एवं अमृत आदि की चर्चा कर संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली। बैठक में अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव, मुकुल गुप्ता, अपर आयुक्त वित्त रजनी शुक्ला, उपायुक्त अमर सत्य गुप्ता आदि शमिल है।

जनसुनवाई में तत्काल मिली राशन व पेंशन कार्य की मदद

निगम जनसुनवाई में मधु बाई ने निगमायुक्त किशोर कान्याल को बताया कि उनके पति निगम में विनियमित सफाई कर्मी थे। उनका निधन 10 अक्टूबर 2021 को होने के बाद अभी तक कोई सहायता नहीं मिली। जिसके बाद निगमायुक्त ने सहायक नोडल जनकल्याण अधिकारी नीरज श्रीवास्तव को बुलाकर मौके पर ही निर्देश दिए कि इनकी जो मदद हम कर सकते हैं आज ही करें। इसके बाद सहायक नोडल ने महिला की पेंशन की प्रक्रिया व राशन प्रारंभ करा दिया। एक ही दिन में तत्काल कार्य होने पर महिला ने निगमायुक्त व अधिकारियों का धन्यवाद दिया।