इंदौर में आज रियल फाइट का रोमांच

इंदौर में आज रियल फाइट का रोमांच

इंदौर। शहर में आज कुश्ती, कराते, बॉक्सिंग के साथ ही खेल की अनेक विधाओं का एक साथ प्रदर्शन होगा और खिलाड़ी आर या पार के मुकाबले में आमनेसा मने होंगे। अब तक इस तरह की फाइट टेलीविजन या फिल्मी परदे पर ही देखने को मिली है, लेकिन इंदौरी दर्शकों को इस रोमांचकारी खेल के प्रदर्शन को देखने का मौका रूबरू मिल रहा है।  

कई देशों के खिलाड़ी आएंगे, महिलाओं के भी होंगे मुकाबले 

फाईट आॅफ नाईट्स व एमपी स्पोर्ट्स केयर के संयुक्त तत्वावधान में रियल फाइट का आयोजन शनिवार 21 सितंबर को शाम 7 बजे से अभय प्रशाल में किया जा रहा है। आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रबलप्रतापसिंह तोमर तथा सचिव भागीरथ राठौर ने बताया की कुल 8 फाइट होगी, जिसमें महिलाओं की फाइट भी अलग से रखी गई है। मुख्य फाइट अफगानिस्तान के नसरत अखोनदाद तथा भारत के करणवीर के मध्य होगी। ईरान के आरस शाह व पंजाब के गुरुतेज के मध्य होने वाला मुकाबला भी विशेष आकर्षण का केन्द्र रहेगा। इंदौर के स्थानीय खिलाड़ी आकाश, पुष्पेन्द्र व ऋषभ को भी मौका दिया जा रहा है। यह फाइटे अमेच्योर व प्रो पद्धति के आधार पर होगी। अमेच्योर फाइट में 3-3 मिनट के 3 राउंड होंगे जबकि प्रो फाइट में 5-5 मिनट के 3 राउंड खेले जाएंगे। सभी मुकाबले अंतरराष्टÑीय रैफरी विकास शर्मा के निर्देशन में होंगे।  

जालीनुमा रिंग में होंगे मुकाबले

अभय प्रशाल के इंडोर हॉल में इस फाइट के लिए अंतरराष्टÑीय मानको के अनुरूप विशेष जालीनुमा रिंग भी तैयार किया गया है। लगभग 10 फीट ऊंचे इस रिंग में यूएफसी के नियम के तहत ही मुकाबले होंगे।  

दर्शकों को मिलेगा नि:शुल्क प्रवेश

इस रियल फाइट के आयोजन में द ग्रेट खली व फिटनेस आइकान साहिल खान विशेष रूप से खिलाड़ियों व इंदौरी दर्शकों का उत्साह बढ़ाने के लिए आ रहे हंै। खली तो अपनी एकेडमी के लिए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की खोज भी करेंगे। इन दोनों हस्तीयों के अलावा प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी, सांसद शंकर लालवानी सहित शहर के सभी विधायक अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। इस आयोजन में किसी भी तरह का प्रवेश शुल्क नहीं रखा गया है दर्शकों को इस रोमांचकारी खेल का रोमांच देखने के लिए नि:शुल्क प्रवेश दिया जाएगा।