घुसपैठ की ताक में थे, सेना की कार्रवाई से भागे आतंकी

घुसपैठ की ताक में थे, सेना की कार्रवाई से भागे आतंकी

जम्मू। भारतीय सेना ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें घुसपैठ कर रहे पाकिस्तानी आतंकियों को भारतीय सेना खदेड़ते हुए दिख रही है। भारतीय सेना की गोलाबीरी से डरे आतंकी जान बचाकर पाकिस्तान की सीमा की ओर भागते दिख रहे हैं। यह वीडियो कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का है, जहां नियंत्रण रेखा में आतंकी भारतीय सीमा पर घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, तभी भारतीय सेना ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद आतंकी वापस भाग गये। वीडियों में चार आतंकी पाकिस्तान की सीमा की ओर भागते हुए दिख रहे हैं। यह वीडियो 30 जुलाई का बताया जा रहा है। इसके पहले भी सेना ने 31 जुलाई और एक अगस्त के बीच की रात में आतंकियों की घुसपैठ के प्रयास का वीडियो जारी किया था। वीडियो में 4 शव दखाई दे रहे थे जो नियंत्रण रेखा में पड़े थे। इसके कुछ देर बाद पाक सेना का एक जवान सफेद झंड़ा लेकर आता है। इसके बाद चारों शवों को पाक सेना उठा ले जाती है। पांच सौ आंतकी घुसपैठ के लिए घात लगाए बैठे हैं: हाल ही में सेना ने आगाह किया कि पाकिस्तान के पांच सौ से ज्यादा प्रशिक्षित आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। इनमें से बहुत से आतंकियों की ट्रेनिंग बालाकोट के जैश-ए-मोहम्मद के कैंप में हुई है। 

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने किया आगाह

एनएसए अजीत डोभाल ने घाटी में एंटी- इन्फ़्लिटरेशन ग्रिड को हाई अलर्ट पर कर दिया है। डोभाल ने सेना को आगाह किया है कि आतंकी भारत में बड़ी जगहों को निशाना बनाकर वारदात को अंजाम दे सकते हैं। 

जैश के बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़, 8 अरेस्ट

जम्मू में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश- ए-मोहम्मद के बड़े मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर आतंकी संगठन से जुड़े 8 लोगों को हिरासत में लिया है। इनमें से 3 संदिग्ध इम्तियाज, सज्जाद अहमद डार और मेहरूफ अहमद डिंगू के संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से निकले। यह तीनों ट्रक ड्राइवर हैं। पकड़े गए संदिग्धों में से एक इम्तियाज पाकिस्तान में बैठे अपने चाचा और जैश के कमांडर आशिक हुसैन नेग्रू से संपर्क में था और लगातार निर्देश ले रहा था। 

घाटी के कई इलाकों में फिर लगा प्रतिबंध

इधर जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शुक्रवार को फिर से प्रतिबंध लागू कर दिए गए। श्रीनगर के पांच पुलिस स्टेशनों नौहट्टा, रैनावाड़ी, सफाकदल, खानयार और डाउनटाउन के महाराजगंज में धारा 144 लागू कर दी गई है। घाटी में गांदरबल, अनंतनाग, अवंतीपोरा, सोपोर और हंडवाड़ा टाउन के कुछ स्थानों पर भी कμर्यू लगाया गया है। श्रीनगर के लाल चौक जाने और वहां से बाहर निकलने के सभी स्थानों को बैरिकेड और कंटीले तार लगाकर सील कर दिया है। 

समुद्री रास्ते से हमला कर सकते हैं आतंकी, हम बख्शेंगे नहीं: राजनाथ

कोल्लम। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पड़ोसी देश के आतंकवादियों द्वारा भारत के समुद्री रास्तों और तटों का इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिए किए जाने से इनकार नहीं किया जा सकता, लेकिन हम तटीय और समुद्री रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। केरल के कोल्लम में माता अमृतानंदमयी देवी के 66वें जन्मदिन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सिंह ने कहा कि भारत उन्हें चैन से रहने नहीं देगा जो उसे परेशान करेंगे।