टेडी करता है बॉन्डिंग का काम, लवर्स के बीच दिखाता है केयर

टेडी करता है बॉन्डिंग का काम, लवर्स के बीच दिखाता है केयर

I Am Bhopal | वेलंटाइन्स वीक में आज टेडी डे है। इस वीक में कई लवर्स एक दूसरे के करीब आ रहे हैं, और अपने दिल की बातें कर रहे हैं। टेडी डे पर अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को टेडी बेयर देना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ ऐसे ऑप्शन  लेकर आए हैं, जिन्हें आप खरीदकर अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट में दे सकते हैं, ये उन्हें पसंद तो आएगा ही साथ ही प्यार के इस रिश्ते की गहराई और भी मजबूत हो जाएगी।

रेड कलर का टेडी करें गिफ्ट

रेड कलर के टेडी बेयर का भी खास मीनिंग होता है। जैसा ही रेड रोज पैशनेट प्यार को दिखाता है, वैसे ही रेड कलर का टेडी, पैशन और कभी न खत्म होने वाले लव को दिखाता है। ऐसे में बॉयफ्रैंड को अपनी गर्लफ्रैंड को बड़ा सा रेड टेडी बेयर देना चाहिए। लड़कियों को बड़े टेडी बेयर भी बहुत पसंद आते हैं, जिसे वह हमेशा अपने करीब रख सकती हैं। इससे वो हमेशा आपको याद करती रहेंगी।

लव और अफेक्शन का प्रतीक है टेडी

टेडी बेयर कहीं न कहीं गिफ्ट करने वाला है, एक बच्चे की तरह केयर करेंगे। टेडी का जो टच होता है वह सॉफ्ट  होता है इससे यह मतलब निकाला जाता है कि पार्टनेर को एक किड की तरह ट्रीट करेंगे। टेडी बचपन की यादों में भी ले जाता है, और प्यार में बॉन्डिग का काम भी करता है। टेडी लव और अफेक्शन का प्रतीक है, इसलिए आप जब अपने पार्टनर को गिफ्ट करें तब आप उनकी केयरिंग भी करें। - डॉ. सत्यकांत त्रिवेदी, साइकेट्रिस्ट

टेडी देते हुए शेयर करें ये 8 बातें...

जब वह आपकी बातें ध्यान से सुन रहे हों, तो उन्हें धन्यवाद कहें, ताकि भविष्य में भी वह इसके लिए प्रोत्साहित हों। रिश्ते में ताजगी के लिए कुछ नया और रोमांचक करने की आदत डालें, जो रिश्ते को मजबूती और साथी के चेहरे पर प्यारी से हंसी दे।

अगर साथी की किसी बात से नाराज हैं, तो उन्हें खुलकर बताएं। क्योंकि मन में दबे मन मुटाव रिश्तों में जहर का काम करते हैं। प्रेमी जोड़ों में विवाद का सबसे बड़ा कारण पैसा होता है, इसलिए आर्थिक मुद्दों पर मिलकर चर्चा करें।

कम से कम एक घंटा दिन और घंटा रात में ऐसा निकालें, जब आप दोनों एक दूसरे से बातें कर सकें। रिश्ते में सुविधा का ध्यान रखना भी जरूरी है। परिवार में बच्चें हैं, तो साथी को उनकी देखभाल के लिए कहें, फिर भले ही वे इसके लिए बेहतर विकल्प हों या नहीं।