लिमिट से अधिक प्याज का स्टॉक मिले तो करें कार्यवाही

लिमिट से अधिक प्याज का स्टॉक मिले तो करें कार्यवाही

जबलपुर ।    प्याज की बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार द्वारा थोक एवं फुटकर व्यापारियों के लिये तय की गई स्टॉक लिमिट का सख्ती से पालन कराने के कलेक्टर भरत यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने अनुविभागीय दंडाधिकारियों एवं खाद्य विभाग के अधिकारियों से कहा है कि जिले में स्थित प्याज के गोदामों का निरीक्षण करें तथा स्टॉक की तय लिमिट से ऊपर प्याज का भंडारण पाये जाने पर तुरंत कार्यवाही करें।

मिलावट खोरों पर जारी रखें कार्रवाई

कलेक्टर ने बैठक में खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों और दूषित खाद्य पदार्थ का विक्रय करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही निरन्तर जारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने शराब के अवैध क्रय -विक्रय ,भंडारण एवं परिवहन को रोकने और सख्ती बरतने की हिदायत दी।

16 तक कराएं धान का पंजीयन

कलेक्टर ने बैठक में समर्थन मूल्य पर धान के उपार्जन के लिए सभी किसानों का पंजीयन 16 अक्टूबर तक की तय समयावधि के भीतर करा लेने के निर्देश भी दिए। समय सीमा प्रकरणों की समीक्षा बैठक में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत पात्रता पचीर्धारी परिवारों के सत्यापन के लिये की जा रही तैयारियों पर भी चर्चा की गई।

कुंडम में लगेगा सोलर एनर्जी प्लांट

कलेक्टर ने सोलर एनर्जी प्लांट के लिए कुंडम में 100 हेक्टेयर चिन्हित भूमि को कम बताते हुए प्रोजेक्ट की व्यवहार्यता के मद्देनजर करीब 400 हेक्टेयर भूमि और चिन्हित करने के निर्देश दिए।

नवरात्र पर हों सुरक्षा के इंतजाम

श्री यादव ने बैठक में नवरात्रि और दशहरा के मद्देनजर अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सुरक्षा के सभी जरूरी इन्तजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है । उन्होंने विसर्जन स्थलों की साफसफाई, गोताखोरों की तैनाती, नाव, प्रकाश और सुरक्षा इंतजामों पर खास ध्यान देने की हिदायत दी । कलेक्टर ने नगर निगम सहित सड़क निर्माण से जुड़े सभी विभागों को दुर्गाेत्सव एवं दशहरा के मद्देनजर दुर्गा पंडालों, धार्मिक स्थलों एवं चल समारोह वाले मार्गों की मरम्मत का काम 5 अक्टूबर तक पूरा कर लेने के निर्देश दिए हैं।