फिल्मों के कॉस्टिंग एसोसिएट राम कर रहे खेती

फिल्मों के कॉस्टिंग एसोसिएट राम कर रहे खेती

भोपाल | लॉकडाउन में फंसे टेलीविजन और बॉलीवुड सेलेब्रिटी के कई किस्से इन दिनों सुखिर्यां बने हुए हैं। इनमें से जो गांव में बसे हैं वह गांव के माहौल का भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं। कॉस्टिंग एसोसिएट डायरेक्टर राम रावत भी इन्हीं में से एक है। कॉस्टिंग डायरेक्टर रोमिल तेजस के साथ बतौर एसोसिएट कई बड़े प्रोजेक्ट कर रहे राम मूलत: मप्र से हैं। इन दिनों सागर में अपने गांव पथरिया चिंताई में फंसे राम गांव में रहकर खेती-किसानी में अपना समय बिता रहे हैं। इसके अलावा गांव में बच्चों के साथ समय बिताते हुए वे अपने फोटोग्राफी पैशन के साथ-साथ, प्रोफेशन संबंधी नई प्लानिंग में भी लगे हैं। दरअसल, राम अपने आने वाली फिल्म शेरनी की शूटिंग के सिलसिले में भोपाल में थे। विद्या बालन, शरत सक्सेना और विजय राज अभिनीत इस फिल्म की शूटिंग औबेदुल्लागंज के निकट हो रही थी। इसी बीच राम घरवालों से मिलने गांव पहुंचे और लॉकडाउन के कारण डेढ़ माह से गांव में ही हैं। राम बताते हैं कि सालों बाद वह इतने लंबे समय गांव में रुके हैं।

बॉलीवुड की राह

राम के मुताबिक बॉलीवुड कभी उनका ड्रीम नहीं था। सागर से पढ़ाई के बाद वे बनारस आ गए। यहां अचानक परिस्थितयां बदलीं और फिल्म इश्क के लिए एक दोस्त के जरिए कॉस्ट्यूम एसोसिएट के रूप में काम करने का मौका मिला। राम ने टीवी पर चर्चित शो प्रतिज्ञा किया। बतौर कॉस्ट्यूम एसोसिएट काम करते हुए राम को कॉस्टिंग एसोसिएट के रूप में मौका मिला और आज वह अनेक बड़े प्रोजेक्ट का हिस्सा हैं।

ये हॉबीज को एक्स्प्लोर करने का समय है

राम कहते हैं यह लॉकडाउन मेरे लिए हॉबी टाइम साबित हो रहा है। अपनी कईं हॉबीज को यहां रहते हुए एक्स्प्लोर कर पा रहा हूं और अनेक फ्रेश आइडियाज अपने साथ मुंबई लेकर जाने वाला हूं। बॉलीवुड में मप्र के कलाकारों को भाषा पर बेहतरीन पकड़ का लाभ मिलता है,मुझे लगता है कि एक्टिंग हमेशा पहली प्रायोरिटी रहनी चाहिए।