किराएदारों को तलाशेगी पुलिस 300-300 अतिरिक्त जवान मिलेंगे

किराएदारों को तलाशेगी पुलिस 300-300 अतिरिक्त जवान मिलेंगे

ग्वालियर अयोध्या विवाद पर संभावित फैंसले के मद्देनजर सात नवम्बर से 12 नवम्बर तक ग्वालियर रेंज के सभी जिलों में घर-घर पुलिस कर्मचारी जाएंगे और किराएदारों की पड़ताल करेंगे। दूसरे चरण में किराएदारों की पड़ताल सीएसपी स्तर के पुलिस अधिकारी द्वारा की जाएगी। चंबल रेंज की बैठक पहले और ग्वालियर रेंज की दोपहर भोजन के बाद हुई। ग्वालियर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एवं अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजाबाबू सिंह ने ग्वालियर, शिवपुरी, गुना और अशोकनगर के पुलिस कप्तानों के साथ बैठ कर अयोध्या विवाद पर आने वाले संभावित फैसले को देखते हुए बिन्दुबार चर्चा की। सभी जिलों के पुलिस कप्तानों से कहा कि उसके तहत 7 नवम्बर से 12 नवम्बर तक किराएदारों की घर-घर जाकर पड़ताल चलेगी। सभी थाना प्रभारियों से कहा है कि वे अपने थाना क्षेत्रों में बीट प्रभारी अपने-अपने हिसाब से किराएदारों की पड़ताल करेंगे।

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डाली तो खैर नहीं

चंबल रेंज की बैठक में डीपी गुप्ता ने कहा है कि सोशल मीडिया पर अगर कोई भड़काऊ पोस्ट डाली गई या फॉरवर्ड की गई तो संबंधितों पर आईटी एक्ट की धाराओं में कार्रवाई होगी। चंबल रेंज ने अपने जिलों में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सभी जिलों के लिए 300-300 पुलिस जवान मांगे हैं। जल्द ही यह संबंधित जिलों में भेज दिए जाएंगे।

सभी थानों में रहेगी बलवा ड्रिल

दोनों रेंज के पुलिस महानिरीक्षकों ने कहा है कि सभी पुलिस थानों में बलवा ड्रिल है या नहीं, इसे परखा जाएगा और अगर नहीं है तो उपलब्ध कराई जाएगी। बलवा ड्रिल किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए जरूरी है। आईजी गुप्ता ने दो टूक कहा है कि भड़काऊ गतिविधियों में लिप्त युवकों पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए हैं।चंबल रेंज की बैठक में डीआईजी अशोक गोयल के अलावा भिंड, मुरैना, दतिया और श्योपुर के पुलिस अधीक्षक मौजूद थे।

सीसीटीवी लगेंगे, चौकसी रहेगी

सभी पुलिस कप्तानों को हिदायत दी गई है कि वे बैठक के बाद तुरंत प्रभाव से सीसीटीवी लगाए जाएंगे। यह सीसीसीटीवी सभी अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में लगाने के भी निर्देश दिए हैं। बैठक में कहा गया है कि सभी क्षेत्रों में बैंक, निजी आॅफिस या घरों पर जो भी सीसीटीवी हैं वे चालू हैं अथवा नहीं, इसे सूचीबद्ध किया जाए। ग्वालियर रेंज की बैठक में डीआईजी अवधेश पांडेय ग्वालियर के पुलिस कप्तान नवनीत भसीन, गुना के पुलिस कप्तान राहुल लोढ़ा, शिवपुरी और अशोकनगर के भी पुलिस कप्तान मौजूद रहे।