ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बिकेंगे पतंजलि के प्रोडक्ट

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बिकेंगे पतंजलि के प्रोडक्ट
ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बिकेंगे पतंजलि के प्रोडक्ट

नई दिल्ली  ।  ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन और फ्लिपकार्ट  को टक्कर देने योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद अपना ई- कॉमर्स प्लेटफॉर्म लांच करने जा रही है। ‘आर्डरमी’ नाम का यह प्लेटफॉर्म खासतौर पर मेड इन इंडिया उत्पाद और स्वदेशी समाधान उपलब्ध कराने के उद्देश्य से लॉन्च होगा। प्लेटफॉर्म पर पतंजलि के आयुर्वेदिक उत्पादों के अलावा पड़ोस की दुकान पर बिकने वाले भारतीय उत्पाद भी होंगे।

होम डिलीवरी पूरी तरह से होगी मुफ्त 

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खरीदारी के बाद होम डिलीवरी कुछ ही घंटों में हो जाएगी। होम डिलीवरी के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा। यह पूरी तरह से मुफ्त  होगी। इस प्लेटफॉर्म पर पतंजलि के 1500 से ज्यादा डॉक्टर मुμत सलाह देंगे। वे योगा के बारे में भी सिखाएंगे। यह प्लेटफॉर्म 15 दिन में लॉन्च हो सकता है।

 दूसरे विक्रेता भी बेच सकेंगे अपने उत्पाद

सकेंगे अपने उत्पाद पतंजलि आयुर्वेद के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि लघु उद्योग भी इस पोर्टल से जुड़ सकते हैं। इससे उन्हें अपने उत्पादों को सीधे ग्राहकों तक पहुंचाने में आसानी होगी। कंपनी ने इसके लिए एप भी तैयार करने का फैसला लिया है, जो एंड्रॉयड और आईओएस वर्जन में उपलब्ध होगा।

 पीएम का वोकल फॉर लोकल का है संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘वोकल फॉर लोकल’ संदेश के समर्थन में स्वदेशी उत्पादों की आपूर्ति के लिए यह हमारा प्रयास है। आर्डरमी केवल स्वेदशी उत्पादों की बिक्री करेगा। - आचार्य बालकृष्ण, सीईओ, पतंजलि आयुर्वेद