अब गोवा में नाटक: विपक्ष के नेता समेत कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक भाजपा में

अब गोवा में नाटक: विपक्ष के नेता समेत कांग्रेस के 15 में से 10 विधायक भाजपा में

पणजी। कर्नाटक का सियासी ड्रामा अभी खत्म भी नहीं हुआ कि गोवा में शुरू हो गया है। कर्नाटक में संकट में घिरी कांग्रेस को गोवा में भी तगड़ा झटका लगा है। बुधवार को यहां कांग्रेस के 15 विधायकों में से 10 विधायक विधानसभा में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर के नेतृत्व में विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर से मिलने पहुंच गए। इसके बाद वे सभी बीजेपी में शामिल हो गए। गोवा के डेप्युटी स्पीकर माइकल लोबो ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। लोबो ने कहा, संविधान की अनुसूची 10 के तहत उन्होंने विलय किया है। वहीं गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के सभी 10 बागी विधायकों से मुलाकात कर उन्हें बीजेपी में शामिल कराया।

बिना शर्त हुए हैं शामिल

सावंत ने कहा कि इन सभी विधायकों ने बिना किसी शर्त के बीजेपी में आने का फैसला किया है। उनका कहना था कि यह विधायक अपने इलाकों के विकास को ध्यान में रखते हुए भाजपा में शामिल हुए हैं।

कांग्रेस के पास सरकार बनाने के कई मौके थे

कांग्रेस नेता कावलेकर ने कहा कि हम 10 विधायक भाजपा में शामिल हुए, क्योंकि मुख्यमंत्री अच्छा काम कर रहे हैं। मैं सदन में विपक्ष का नेता था, इसके बावजूद हमारी विधानसभा में काम नहीं हुआ। अगर कोई काम नहीं होगा, तो लोग हमें अगली बार कैसे चुनेंगे। कांग्रेस ने जो वादे किए, वो पूरे नहीं किए। कई मौके थे कि हम (कांग्रेस) सरकार बना सकते थे, लेकिन एकता ना होने के चलते हम ऐसा नहीं कर सके।