निर्भया के दोषी विनय शर्मा का कोर्ट में नया पैंतरा, मानसिक स्थिति ठीक नहीं

निर्भया के दोषी विनय शर्मा का कोर्ट में नया पैंतरा, मानसिक स्थिति ठीक नहीं

नई दिल्ली । निर्भया गैंगरेप और मर्डर के दोषी की फांसी की सजा टालने के लिए पैंतरेबाजी कर रहे हैं। अब दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति की ओर से दया याचिका खारिज करने की प्रक्रिया पर सवाल उठाए। उसने मानसिक स्थति खराब होने की दलील देकर फांसी से माफी की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति की ओर से दया याचिका खारिज करने के खिलाफ विनय की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। विनय के वकील ने कहा, मानसिक रूप से प्रताड़ित होने से विनय मेंटल ट्रॉमा से गुजर रहा है, इसलिए उसे फांसी नही दी जा सकती है।

पवन गुप्ता का केस लड़ने के लिए वकील नियुक्त

निर्भया के दोषी पवन गुप्ता का केस लड़ने से एपी सिंह के इनकार के बाद दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने रवि काजी को वकील नियुक्त किया है। कोर्ट ने कहा कि अनुच्छेद 21 अंतिम सांस तक दोषियों के जीवन और स्वतंत्रता की रक्षा करता है।

दोषियों को फांसी की मांग पर सुनवाई टली

निर्भया गैंगरेप मामले में कानूनी राहत विकल्प खत्म कर चुके दोषियों की फांसी की मांग वाली केंद्र की अर्जी पर सुनवाई शुक्रवार तक के लिए टल गई है। इसी के साथ कोर्ट ने पवन की पैरवी के लिए अंजना प्रकाश को एमिकस क्युरी नियुक्त किया है। दरअसल मामले की सुनवाई बुधवार को भी हुई थी जिसके बाद डेथ वारंट पर फैसला सुनाने के लिए अगली सुनवाई गुरुवार को तय की गई थी, लेकिन अब कोर्ट ने इसकी सुनवाई शुक्रवार तक के लिए टाल दी है।