कोलकाता:नुसरत जहां ने दुर्गा पूजा में किया डांस, मौलवी ने किया विरोध, बोले- बदल लें अपना धर्म

कोलकाता:नुसरत जहां ने दुर्गा पूजा में किया डांस, मौलवी ने किया विरोध, बोले- बदल लें अपना धर्म

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली अभिनेत्री नुसरत जहां ने रविवार को दुर्गा पूजा में शिरकत की, जहां उन्होंने डांस भी किया। अब इस पर दारुल उलूम देवबंद के एक मौलाना ने निशाना साधा है। मौलवी ने कहा कि नुसरत को अपना धर्म बदल लेना चाहिए। मौलवी ने कहा, इस्लाम का जो हुक्म है उसके मुताबिक, अल्लाह के अलावा किसी और की पूजा करना हराम है। 

दुर्गापूजा पंडाल में अजान बजने पर विवाद, केस दर्ज

इधर कोलकाता के बेलियाघाट के एक दुगार्पूजा पंडाल में कथित तौर पर अजान की रिकॉर्डिंग बजने से विवाद पैदा हो गया है। वहीं आयोजक बचाव की मुद्रा में हैं, जबकि हिन्दू जागरण मंच, दक्षिण बंगाल के प्रचार प्रमुख विवेक सिंह का दावा है कि एक बड़ी साजिश के तहत बंगाल में हिन्दू भावनाओं को लगातार ठेस पहुंचाई जा रही है। किसी दुर्गा पूजा पंडाल में अजान बजने सेकोई हिन्दू खुश नहीं होगा। वहीं वकील शांतनु सिन्हा ने इसे राजनीतिक मामला बताते हुए केस दर्ज कराया है। 

बंगाली परिवार ने 4 साल की फातिमा को बनाया दुर्गा, किया कुंवारी पूजन

वहीं पश्चिम बंगाल के अर्जुनपुर में एक बंगाली परिवार ने एक मिसाल कायम की है। उन्होंने कुमारी पूजन के लिए चार की मुस्लिम लड़की फातिमा को चुना। दत्त परिवार के सदस्य तमल दत्त के मुताबिक, हमने इससे पहले भी गैर-ब्राह्मण लड़की के साथ कुमारी पूजन किया था और इस बार हमने मुस्लिम लड़की को देवी मानकर पूजा की। पहले हम सिर्फ ब्राह्मण लड़कियों की पूजा किया करते थे। लेकिन मां दुर्गा तो सभी पृथ्वीवासियों की मां हैं। इसलिए हमने परंपरा को तोड़ दिया।