CPL के इवेंट में शामिल हुए कार्तिक BCCI ने दिया कारण बताओ नोटिस

CPL के इवेंट में शामिल हुए कार्तिक BCCI ने दिया कारण बताओ नोटिस

मुंबई। बीसीसीआई ने क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कार्तिक बीसीसीआई की अनुमति लिए बिना कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) के प्रमोशनल इवेंट में शामिल होने के लिए वेस्टइंडीज के पोर्ट आफ स्पेन गए थे। इस दौरान वे बॉलीवुड कलाकार शाहरुख खान के स्वामित्व वाली टीम ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के ड्रेसिंग रूम में दिखे थे। उन्होंने टीम का ओपनिंग मैच भी अटैंड किया था, जो कि सेंट किट्स एंड नेविस के खिलाफ हुआ था। इसके बाद बोर्ड ने उनसे पूछा, आपका केंद्रीय अनुबंध रद्द क्यों नहीं किया जाना चाहिए? बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया है। हमें कुछ फोटोग्राफ मिले थे, जिसमें कार्तिक ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के ड्रेसिंग रूम में नजर आ रहे हैं।

टीम की जर्सी पहने ड्रेसिंग रूम में दिखे

बीसीसीआई को कार्तिक के जो फोटोग्राफ्स मिले हैं, उनमें वे ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के ड्रेसिंग रूम में उसी टीम की जर्सी पहने ब्रेंडन मैकुलम के बाजू में बैठे दिखाई दे रहे हैं। कार्तिक आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के कप्तान भी हैं, जिसके सह-मालिक भी शाहरुख खान ही हैं।

कार्तिक ने किया केंद्रीय अनुबंध का उल्लंघन

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि एक केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर के रूप में कार्तिक आईपीएल के अलावा किसी अन्य फ्रेंचाइजी लीग के साथ व्यापार नहीं कर सकते। बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध के क्लॉज के मुताबिक प्रथम श्रेणी के सभी सक्रिय क्रिकेटर्स को किसी भी निजी लीग के साथ किसी भी तरह से जुड़ने से रोकता है।