जवानों ने कामरान, मूसा व सज्जाद समेत अब तक 125 आतंकी किए ढेर

जवानों ने कामरान, मूसा व सज्जाद समेत अब तक 125 आतंकी किए ढेर

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के अगले ही दिन 15 फरवरी को सीआरपीएफ ने ट्विटर पर ऐलान किया था, हम भूलेंगे नहीं...बख्शेंगे नहीं। ऐसा ही कुछ हुआ भी है। पहले हमले के सौ घंटे के भीतर जैश का कमांडर कामरान मारा गया और आज उस आतंकी को भी ढेर कर दिया गया है जिसकी गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था। सुरक्षाबलों ने हमले के 125 दिन के भीतर उन बड़े आतंकियों की कमर तोड़कर रख दी, जिनका हाथ पुलवामा आतंकी हमले में था। 

निशाने पर आते गए और ढेर होते गए आतंकी

18 फरवरी: कामरान मारा गया

सुरक्षाबलों ने पुलवामा हमले के मुख्य साजिशकर्ता और जैश के स्थानीय कमांडर गाजी राशिद उर्फ कामरान को मौत के घाट उतार दिया था। उसने ही पूरी साजिश रची थी। इसलिए सुरक्षाबलों ने पहले उसे ही निपटाया। 

27 फरवरी: वायुसेना ने की एयर स्ट्राइक

पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के अड्डे पर वायुसेना ने घुसकर एयरस्ट्राइक की थी। बताया जाता है कि इसमें 300 से अधिक जैश के आतंकी मारे गए थे। 

11 मार्च: मुदस्सिर मारा गया

जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर मुदस्सिर खान भी 11 मार्च को मारा गया था। पुलवामा में आतंकियों की मदद इसने ही की थी और पूरे प्लान को लागू करवाया था। मुदस्सिर के साथ तीन अन्य आतंकियों को भी मौत के घाट उतार दिया गया था। 

18 जून: सज्जाद ढेर

अब सुरक्षाबलों ने अनंतनाग में उस आतंकी सज्जाद भट्ट को भी मौत के घाट उतार दिया है जिसकी गाड़ी का इस्तेमाल पुलवामा आतंकी हमले में किया गया था।