इंडियन कॉफी हाउस सदर में परोसा जा रहा था बासा पनीर और चीटी लगी बूंदी

इंडियन कॉफी हाउस सदर में परोसा जा रहा था बासा पनीर और चीटी लगी बूंदी

जबलपुर । 2 इंडियन कॉफी हाउस सदर में बासा पनीर और चीटी लगी बूंदी देख खाद्य विभाग का अमला भी सकते में आ गया। टीम को उम्मीद नहीं थी कि यहां इस तरह की कोई चीज पकड़ में आ सकती है। छापा मार कार्रवाई में उक्त सामग्री के अलावा अमानक चीजों के सेंपल भी जप्त किए गए। जानकारी के मुताबिक जिन 6 चीजों पर अमानक होने का संदेह टीम को हुआ है, उसमें बेसन,उड़द दाल,स्वीट कॉर्न और हींग शामिल हैं। सभी के सेम्पल लेकर जब्ती बनाई गई है। खाद्य विभाग की टीम कॉफी हाउस में उपयोग किए जाने वाले खाद्यान्न और अन्य चीजों की गुणवत्ता की जांच के लिए पहुंची थी। चीटी लगी बूंदी से रायता बनाया जाता था। ये रहे मौजूद खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे के नेतृत्व में कॉफी हाउस सदर पहुंची टीम में देवकी सोनवानी, सारिका दीक्षित, माधुरी मिश्रा,विनोद धुर्वे, मुकुंद झारिया आदि शामिल रहे।

ग्राहकों में मचा हड़कंप

खाद्य विभाग की कार्रवाई से कॉफी हाउस में मौजूद बड़ी संख्या में ग्राहकों में हड़कंप मच गया। अच्छी गुणवत्ता के लिए पहचाने जाने वाले कॉफी हाउस में ग्राहक अधिक पैसे देकर इसलिए आहार लेने जाते हैं ताकि उन्हें सही खाद्य वस्तुएं मिलें। खाद्य विभाग की कार्रवाई को देखकर कई ग्राहक वापस भी हो गए। वहीं कॉफी हाउस प्रबंधन के चेहरों पर भी हवाइयां उड़ती नजर आई ।

न पैकिंग डेट न एक्सपायरी

बताया जाता है कि बेसन,उड़द दाल,स्वीट कॉर्न और हींग आदि के पैकेट्स पर न तो पैकिंग डेट डली थी और न ही एक्सपायरी? इस तरह मिली सामग्री की न तो कोई गुणवत्ता प्रमाणित हो रही थी और न ही क्वालिटी का भरोसा था।