किसी ने पिता का सपना पूरा करने तो किसी ने कारगिल मूवी देख सेना में जाने का किया फैसला

किसी ने पिता का सपना पूरा करने तो किसी ने कारगिल मूवी देख सेना में जाने का किया फैसला

जबलपुर। किसी ने पिता का सपना पूरा करने तो किसी ने कारगिल मूवी देखकर सेना में जाने का फैसला किया। नजारा ये है कि हर युवती के चेहरे पर देश प्रेम का जुनून झलक रहा है। नौकरी अपनी जगह है पर देश की खातिर मर-मिटने का खून उनकी रगों में दौड़ रहा है। बुधवार को जम्मू एंड कश्मीर रेजिमेंट सेंटर के पीटी ग्राउंड सदर में महिला सेना भर्ती के दूसरे दिन प्रतिभागियों ने फिजिकल टेस्ट देने 168 युवतियां पहुंची। जैसे ही सैन्य अधिकारियों ने फिजिकल टेस्ट में चयनित युवतियोंं के नाम घोषित किए, लड़कियों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। किसी की आंखों से आंसू छलक आए तो कोई अपने माता िपता से लिपट गर्इं।

आज से शुरू होगा मेडीकल परीक्षण

विदित हो कि महिला सिपाहियों की भर्ती पूरे देश में 5 अलग-अलग जगहों पर की जा रही है। कर्नल पी चक्रवर्ती डायरेक्टर मुख्यालय भर्ती जोन जबलपुर, छग ने बताया कि गुरूवार और शुक्रवार को 81 युवतियों का मेडीकल परीक्षण होना है। अगर जरूरत पड़ी तो 21 सितंबर को भी मेडीकल कराया जाएगा।

लिखित परीक्षा 26 अक्टूबर को

जो महिला प्रतिभागी मेडिकल राउंड में चयनित होंगी, उन्हें शहर में 26 अक्टूबर को होने वाली लिखित परीक्षा देने के लिए सेना द्वारा बुलाया जाएगा। सेना भती के पहले दिन 700 युवतियों और दूसरे दिन बुधवार को 1000 युवतियों को बुलाया गया था। जिसमें गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान , झारख्ांड, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की महिला प्रतिभागी शामिल थीं। चयनित युवतियों को आर्मी ज्वाइन करने ट्रेनिंग के लिए जनवरी में बैंगलोर भेजा जाएगा।