आ गया है अब तक के सबसे शक्तिशाली कैमरे वाला स्मार्टफोन, चाँद तक कर सकता है ज़ूम

अब तक के सबसे शक्तिशाली कैमरे वाला फोन Huawei P30 Pro आख़िरकार भारत में लांच हो गया है । नयी दिल्ली में हुआवेई ने इसे P30 लाइट वर्जन के साथ लांच किया । 

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा है या अगर ये कहे कि ये कैमरा ही है जिसमे फोन के फीचर्स हैं तो भी गलत नहीं होगा ।

इस स्मार्टफोन में आपको 4 रियर कैमरा मिलते हैं जो की 50X ज़ूम तक सपोर्ट करते हैं । 


 

क्वाड रियर कैमरा सेटअप 
हुआवेई के इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है इसका चार रियर कैमरों का सेटअप। इसमें 40-मेगापिक्सल का प्राइमरी सुपरस्पेक्ट्रम सेंसर है जिसमें वाइड-एंगल लेंस, f / 1।6 अपर्चर, और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) है, जिसे अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस और f / 2।2 अपर्चर के साथ 20-मेगापिक्सल सेंसर के साथ जोड़ा गया है।  साथ ही ओआईएस के अलावा टेलीफोटो लेंस और f / 3।4 एपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सेल सेंसर। सेटअप में चौथा कैमरा Huawei टाइम-ऑफ-फ़्लाइट (ToF) सेंसर है। सेटअप में लेजर ऑटोफोकस, फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस और कंट्रास्ट-आधारित ऑटोफोकस की सुविधा है, और यह एआईएस (हुआवेई के एआई-आधारित छवि स्थिरीकरण) का भी समर्थन करता है। यह 5x ऑप्टिकल ज़ूम, 10x हाइब्रिड ज़ूम और 50x डिजिटल ज़ूम प्रदान करता है। एक डुअल-व्यू वीडियो मोड भी है जो उपयोगकर्ताओं को एक ही समय में वाइड-एंगल और क्लोज़-अप फोटो शूट करने देता है ।

इसके अलावा अन्य प्रमुख फीचर्स में रिवर्स वायरलेस चार्जिंग, इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, IP68 सर्टिफाइड डस्ट और वाटर रेसिस्टेंस के साथ-साथ इसके 7nm HiSilish Kirin 980 भी शामिल हैं।

भारत में Huawei P30 प्रो की कीमत
हुआवेई  P30 प्रो की भारत में कीमत  ₹ 71,990 रुपये पर निर्धारित की गई है। इसमें 8GB रैम / 256GB और 8 जीबी / 512 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वैरिएंट है। यह ऑरोरा और ब्रीदिंग क्रिस्टल कलर वेरिएंट में उपलब्ध है ।