पुलवामा में थाने पर ग्रेनेड हमला आठ घायल, दो की हालत गंभीर

पुलवामा में थाने पर ग्रेनेड हमला आठ घायल, दो की हालत गंभीर

पुलवामा। जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमले को अंजाम दिया गया है। अब पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड से हमला किया गया है। इस हमले में आठ नागरिक घायल हो गए, जिसमें 2 की हालात गंभीर बनी हुई है। आतंकियों ने पुलवामा में पुलिस थाने पर ग्रेनेड हमला किया जो कि पुलिस थाने के बाहर फटा। इस मामले में कई नागरिक घायल भी हो गए। इधर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आईईडी विस्फोट में घायल हुए दो सैनिकों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। रक्षा प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि नौ सैनिक और दो नागरिक सोमवार को पुलवामा जिले के अरिहल में हुए आईईडी विस्फोट में घायल हो गए थे। आतंकवादियों ने सेना के गश्ती दल को आईईडी से निशाना बनाया था। भारतीय सेना ने मंगलवार को जम्मू एवं कश्मीर में पुलवामा हमले से जुड़े एक और आतंकवादी को मार गिराया। हालांकि, आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में पिछले 24 घंटों में सेना के एक मेजर समेत चार जवान शहीद हो गए हैं। 

भट समेत दो आतंकी ढेर

14 फरवरी को पुलवामा हमले में जैश के जिस आतंकी सजाद भट उर्फ अफजल गुरु की कार उपयोग में लाई गई थी, वह मंगलवार को अपने एक साथी के साथ अनंतनाग में मुठभेड़ में मारा गया। मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया। 

शहीद मेजर केतन को पिता ने दी मुखाग्नि

अनंतनाग में सोमवार को शहीद हुए मेजर केतन शर्मा का पार्थिव शरीर मेरठ पहुंचा तो चारों ओर गमगीन माहौल था। शहीद की अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। मेजर के पिता ने शहीद बेटे को मुखाग्नि दी। शहीद की मां ऊषा शर्मा, पत्नी ईरा तथा 4 साल की बेटी कैरा का रुद्र क्रंदन देखकर हर किसी का कलेजा मुंह को आ रहा था। 

शहीद के बेटे को गोद में ले रो पड़े एसएसपी

यह तस्वीर श्रीनगर में पुलिस निरीक्षक अरशद खान के श्रद्धांजलि समारोह की है जिसमें एसएसपी हसीब मुगल अरशद के 4 वर्षीय बेटे को गोद में लिए रो रहे हैं। खान पिछले बुधवार अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में घायल हो गए थे, उनकी इलाज के दौरान रविवार को एम्स में मौत हो गई।