नहीं किया होमवर्क तो भौंक कर बता देगा कुत्ता

नहीं किया होमवर्क तो भौंक कर बता देगा कुत्ता

बीजिंग। इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता सिर्फ दो टांगों पर खड़ा होकर बच्ची पर नजर रख रहा है। अगर ये बच्ची होमवर्क करते हुए बीच में हट जाती है तो ये भौंकने लगता है। मां-बाप बच्चों को पढ़ाने के लिए क्या कुछ नहीं करते। कहीं किताबों को बच्चों से ज्यादा वो खुद पड़ते हैं तो कहीं तमाम ट्यूशन लगवाते हैं। लेकिन चीन के एक शख्स ने अपनी बेटी की पढ़ाई पर नजर रखने के लिए ऐसा काम किया, जो अब वायरल हो रहा है। मामला दक्षिण-पश्चिमी चीन का है। यहां जू लियांग नाम के एक शख्स ने अपने कुत्ते को बखूबी ट्रेनिंग दी है। कुत्ते का नाम फंटुअन है जो अपने मालिक यानी जू लियांग की सारी बातें सुनता है और उसके निर्देश पर ही काम करता है।

कुत्ते को दी गई है स्पेशल ट्रेनिंग

चीन में एक पिता ने अपने कुत्ते को बेटी पर नजर रखने के लिए ट्रेनिंग दी। बेटी वक्त पर होमवर्क करे, जरूरी एक्टिविटी करे और फोन पर टाइम खराब ना करे, इसके लिए इस शख्स ने अपने कुत्ते को ट्रेनिंग दी है

बिल्लियों को दूर करने लाए थे कुत्ता

जू लियांग का कहना है कि वो फंटुअन को बिल्लियों से घर को दूर रखने के लिए लाए थे। लेकिन उन्होंने बाद में कुत्ते को बेटी पर नजर रखने के लिए ट्रेनिंग दी, क्योंकि उनकी बेटी बहुत शरारती थी, वो वक्त पर अपना होमवर्क नहीं करती थी। जू लियांग ने बताया कि अब उनकी बेटी जब भी होमवर्क करती है फंटुअन सामने बैठा होता है। पढ़ाई पूरी करने के बाद दोनों खेलते हैं और मस्ती करते हैं।