मिंटो हॉल के रूफ टॉप रेस्टोरेंट की डिशेज Fusion App के जरिए पहुंचेंगी आपके घर

मिंटो हॉल के रूफ टॉप रेस्टोरेंट की डिशेज Fusion App के जरिए पहुंचेंगी आपके घर
मिंटो हॉल के रूफ टॉप रेस्टोरेंट की डिशेज Fusion App के जरिए पहुंचेंगी आपके घर

I AM BHOPAL । मिंटो हॉल स्थित रूफ-टॉफ रेस्टोरेंट ‘1909 द क्राउन ऑफ भोपाल’ में बने खाने का स्वाद आप अपने घर में भी ले सकते हैं। वह भी अपने बजट के अंदर। एमपी टूरिज्म के द्वारा भोपाल के फूड लवर्स के लिए भोपाल के मिंटो हॉल स्थित रूफटॉफ रेस्टोरेंट से स्वादिष्ट व्यंजनों की होम डिलेवरी की सुविधा शुरू की गई है। एमपी टूरिज्म प्रभारी एमडी सोनिया मीणा ने इस सर्विस के लिए गुरुवार को ‘फ्यूजन एप’ लॉन्च किया। इसके द्वारा फूड लवर्स उपलब्ध मेन्यू में से अपनी फूड च्वॉइस के मुताबिक  ऑनलाइन  व प्री-पेड ऑडर कर सकेंगे। शहरवासी अपने घर के अलावा ऑफिस में भी खाना मंगवा सकेंगे। इस सर्विस की होम डिलेवरी के लिए निगम ने जोमैटो साथ अनुबंध किया है।

 हाईजीन ही प्राथमिकता 

अभी हमारी पहली प्राथमिकता हाईजीन है। इसके लिए हमने किचन एवं पैकिंग स्टाफ को अलग से ट्रेनिंग भी दी है। हमारे यहां का किचन स्टाफ ग्लव्ज, मास्क आदि का इस्तेमाल तो हर समय करेगा। सफाई के साथ किचन स्टाफ को एप्रिन प्रोवाइड करेंगे। किचन में आने से पहले पूरी तरह से सेनेटाइज होकर प्रवेश करेगा होगा और पैकिंग स्टाफ को मास्क, ग्लव्ज पहनना हर समय अनिवार्य रहेगा। - आरिफ नकवी, रीजनल मैनेजर, टूरिज्म

 हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए तय की कीमत

इस बारे में बात करते हुए एमडी एमपी टूरिज्म प्रभारी एमडी सोनिया मीणा ने बताया कि मेन्यू में ग्राहकों की पॉकेट का ख्याल रखते हुए 100 रुपए की थाली भी उपलब्ध है। हमने हॉस्टल्स में रहने वाले स्टूडेंट्स, हॉस्पिटल्स स्टाफ, नर्सिंग स्टाफ, शासकीय एवं निजी संस्थाओं के कर्मचारियों को ध्यान में रखते हुए यह मेन्यू तैयार किया है। इसके अलावा वीक में हर दिन थाली का मेन्यू अलग होगा और बल्क आॅर्डर के लिए भोपाल में पर्यटन निगम के मुख्यालय या मिंटो हॉल स्थित रीजनल आॅफिस से भी संपर्क किया जा सकता है।

 यह रहेंगी डिशेज 

 फ्यूजन  वेज थाली

100 रुपए की थाली जिसमें वेज, दाल, राइस, 4 रोटी और स्वीट शामिल रहेगा।

फ्यूजन  नॉनवेज थाली

175 रुपए में में वेज, नॉनवेज, दाल, राइज, 4 रोटी और स्वीट शामिल रहेगा।

फ्यूजन  प्लेजर

175 रुपए में वेज, पनीर, दाल, राइस, 4 रोटी और स्वीट शामिल रहेगा।

 फ्यूजन  फेस्ट

350 रुपए में वेज एवं नॉनवेज स्टार्टर, नूडल्स, वेज मेन, पनीर, दाल, राइस और स्वीट।

 अक्रॉस द सी और घर का खाना भी

इसके अलावा अक्रॉस द सी सेगमेंट में पास्ता ऑफ  रिंग्स होगी। वहीं घर के खाने में कम तेल और मसाले वाले खाने भी शामिल किए गए हैं, जिसमें स्प्राउंट चाट- 150, सॉल्टेड एसोरटेड वेजीटेबल-200, होम स्टाइल सीजनल सब्जी 200, ऑर्गनिक  स्टू वेज 200, चिकन-250 और मटन 350 रुपए में मौजूद रहेगा। इसके अलावा कई सारी इंडियन ओरिएंटल कॉम्बो प्लेट और साधारण तौर पर मिलने वाली सभी डिशेज इस मेन्यू में शामिल हैं।