कैचमेंट में बने मैरिज गार्डन बंद करें, दो दिन में दें कोचिंग सेंटरों की जांच रिपोर्ट

कैचमेंट में बने मैरिज गार्डन बंद करें, दो दिन में दें कोचिंग सेंटरों की जांच रिपोर्ट

भोपाल ।  बड़े तालाब के कैचमेंट में बने मैरिज गार्डन व शादी हॉल जल्द ही बंद कराए जाएं । कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने मंगलवार को टीएल बैठक में यह निर्देश नगर निगम अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि शादी हॉल संचालक सड़कों के किनारे अवैध रूप से पार्किंग करा रहे हैं। इस पर भी कार्रवाई की जाए। कोचिंग सेंटर्स की समीक्षा के दौरान उन्होंने एक-एक एसडीएम व तहसीलदार से कार्रवाई की जानकारी ली। उन्होंने दो दिन में 15 अगस्त तक हर हाल में जांच रिपोर्ट देने को कहा। उन्होंने कहा कि जो कोचिंग सेंटर जांच में सही नहीं पाए गए हैं, उन्हें तत्काल सील किया जाए। पीपुल्स समाचार के मंगलवार के अंक में इस संबंध में प्रकाशित खबर को गंभीरता से लेते हुए जांच रिपोर्ट तलब की।

बिना अनुमति न हो सड़कों की मरम्मत का काम

बैठक के दौरान कलेक्टर ने सड़क निर्माण एजेंसियों पीडब्ल्यूडी, सीपीए, नगर निगम और अन्य को निर्देशित किया कि वे सड़क पर कोई भी कार्य करने की अनुमति लेने के बाद ही काम शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के कोई काम शुरू नहीं होगा। सड़क पर कार्य पूर्ण हो जाने के दौरान उसका समतलीकरण कर उसे पूर्व की भांति बनाया जाए। बैठक में सीएम हेल्प लाइन, कलेक्टर की कलम से एवं सीनियर सिटीजन हेल्प डेस्क के लंबित प्रकरणों पर भी कलेक्टर ने चर्चा की। उन्होंने कहा कि सीनियर सिटीजन हेल्प डेस्क प्रकरणों का संवेदनशीलता के साथ निराकरण करें।

चार पेट्रोल पंपों पर करें कार्रवाई

कलेक्टर ने शहर के पेट्रोल पंपों पर पीयूसी मशीनें नहीं होने के दोषी पाए गए चार पेट्रोल पंपों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। दरअसल, पीयूसी मशीनें नहीं लगाने वाले पेट्रोल पंपों-वेदांत पेट्रोल पंप भौरी, फिल एंड μलाई पेट्रोल पंप नेहरू नगर, एचपी आटो सेंटर पीएंडटी चौराहा, पुलिस कल्याण नेहरू नगर के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए प्रकरण बना लिया गया है।