मात्र 4800 रुपए का कर जमा करने वाले को इनाम में मिली आल्टो कार 

मात्र 4800 रुपए का कर जमा करने वाले को इनाम में मिली आल्टो कार 
अग्रिम कर जमा कराने वाले जितेंद्र मिश्रा को इनाम में खुली आल्टो कार की चाबी सौंपते हुए महापौर मालिनी गौड़।

निगम ने अग्रिम करदाताओं को किया पुरस्कारों का वितरण

यह किस्मत का खेल ही है कि जब जितेंद्र मिश्रा ने मात्र 4800 रु. जमा किए, तब उन्हें इस बात का सपने में भी भरोसा नहीं था कि इसके एवज में उन्हें लाखों रुपए की आॅल्टो कार मिल जाएगी। यह सपने से बड़ी हकीकत निपानिया के आशीर्वाद विला में रहने वाले मिश्रा के साथ सामने आई है। उनके द्वारा नगर निगम में चालू वित्त वर्ष का एडवांस संपत्तिकर जमा किया गया था। इसके साथ ही संपत्तिकर, जलकर के प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कारों का वितरण किया गया तथा सभी जोनल कार्यालयों के सांत्वना पुरस्कारों का भी लकी डॉ के माध्यम से चयन किया गया।  
राजस्व प्रभारी सूरज कैरो ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2019-20 के ऐसे संपत्तिकर, जलकरदाता, जिनके द्वारा 30 जून 2019 तक अपने अग्रिम संपत्ति-जलकर की राशि जमा की गई, के इनामी योजना के तहत पुरस्कार का वितरण महापौर मालिनी गौड़, सभापति अजयसिंह नरूका व अन्य अतिथियों द्वारा निगम प्रांगण में किया गया। संपत्तिकर की राशि के रूप में जितेंद्र पिता ओमप्रकाश मिश्रा 89, आशीर्वाद विला निपानिया ने 4835 रु. जमा किए थे। गत दिसंबर में जब निगम द्वारा एडवांस संपत्तिकर जमा करने वाले नागरिकों का इनाम के लिए ड्रॉ खोला गया, तो उसमें जितेंद्र मिश्रा का नाम आल्टो कार के लिए निकलकर आया। निगम मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में मिश्रा को महापौर ने कार की चाबी सौंपी।
एक्टिवा समेत कई पुरस्कार भी दिए- एडवांस संपत्तिकर देने वाले व्यक्तियों में से पांच व्यक्ति दोपहिया के लिए चुने गए। इसमें गोयल नगर की प्रवीण लता विनोद जैन ने 1030 रुपए जमा किए थे और उन्हें एक्टिवा दी गई। योजना क्र. 59 के एमएल पांडे को 1370, योजना क्र. 97 पार्ट4 के पुरुषोत्तम बाड़गे को 1880, संचार नगर की पुण्याबाई बारोट को 1390 और नार्थ तोड़ा के रईस को 5250 रुपए जमा करने पर एक्टिवा के लिए चुना गया। इन सभी को भी पुरस्कार के रूप में एक्टिवा दी गई।  इसके अलावा एडवांस जलकर जमा करने वाले नागरिकों में से मिश्रानगर के सुरेश आचार्य को 2270 रुपए जमा करने पर प्रथम पुरस्कार के रूप में एक्टिवा के लिए चुना गया है।
30532 लोगों ने जमा किया था अग्रिम कर- कैरो ने बताया कि निगम प्रतिवर्ष 30 जून के पूर्व करदाताओं को कर में छूट के साथ इनामी योजना चलाता है। चालू वित्तीय वर्ष 2019-20 में 30532 अग्रिम करदाताओं द्वारा 15 करोड़ 35 लाख रु. आॅनलाइन राजस्व जमा किया।