सीहोर से 7 साल के बच्चे का अपहरण, भोपाल में बस से बरामद किया, एक युवक गिरफ्तार

सीहोर से 7 साल के बच्चे का अपहरण, भोपाल में बस से बरामद किया, एक युवक गिरफ्तार
सीहोर से 7 साल के बच्चे का अपहरण, भोपाल में बस से बरामद किया, एक युवक गिरफ्तार

भोपाल | सीहोर जिले के दोराहा इलाके में घर के सामने से 7 साल के एक बच्चे का बाइक सवार ने अपहरण कर लिया। सूचना मिलते ही पुलिस उसकी तलाश में जुटी और आसपास के थानों को भी सूचना दी गई। इस बीच भोपाल की परवलिया थाना पुलिस ने सुल्तान ट्रेवल्स की बस से बरामद कर लिया। इस मामले में बस में सवार एक युवक को भी हिरासत में लिया गया है। युवक सीहोर के श्यामपुर का रहने वाला है। इधर बच्चा चोरी की खबर फैलने से भड़के ग्रामीणों ने बस में तोड़फोड़ की कोशिश की।

एएसपी सीहोर समीर यादव के मुताबिक माखन सिंह मीणा ग्राम सोनकच्छ थाना दोहारा सीहोर में रहते हैं। उनका बेटा सरस मीणा (7) ग्राम झरखेड़ा श्यामपुर स्थित सूर्यनारायण पब्लिक स्कूल में पढ़ता है। सोमवार दोपहर ढाई बजे सरस घर के सामने खेल रहा था, तभी बाइक सवार युवक उसके पास पहुंचा और पता पूछने के बहाने बाइक पर बिठा ले गया।

पुलिस ने जारी किया अलर्ट

कुछ देर बाद परिजनों ने सरस तलाश की तो कुछ लोगों ने उसे बाइक सवार युवक द्वारा लेकर जाने की जानकारी दी गई। ऐसे में परिजन ने तत्काल दोराहा थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू कर दी। इस बीच वायरलेस सेट पर संदेश प्रसारित करते हुए आसपास के थानों को भी अलर्ट करते हुए बच्चे की तलाश करने को कहा गया।

पुलिस और गांव वालों ने किया बस का पीछा

जांच के दौरान पता चला कि बच्चे को एक युवक यात्री बस में बैठाकर भोपाल की तरफ रवाना हुआ है। इसको लेकर भोपाल पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। परवलिया थाना प्रभारी आरके कुंसारिया ने बताया कि पुलिस द्वारा परवलिया इलाके में पुलिया के पास चेकिंग पॉइंट लगाया गया था। बच्चे के लापता होने का पॉइंट मिलते ही पूरी टीम सतर्क हो गई। रात करीब पौने आठ बजे भोपाल की तरफ आ रही सुल्तान बस को रोका गया तो अंदर से किसी ने बच्चे को नीचे उतार दिया। कंडक्टर से पूछताछ के बाद बच्चे को उतारने वाले बस में ही सवार युवक रोहित मीणा (28) को हिरासत में लिया गया। इसी बीच दोराहा, श्यामपुर और अहमदपुर की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची गई थी। तत्काल ही बच्चे और हिरासत में लिये गए युवक को सीहोर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

बच्चा चोरी की अफवाह पर बस में तोड़फोड़ पर आमादा थी भीड़

बच्चे के अपहरण के बाद सोशल मीडिया पर बच्चा चोर के बारे में जानकारी शेयर की गई थी। ग्रामीणों को पता चला कि यात्री बस में बच्चा मिल गया है तो वे बस में तोड़फोड़ पर आमादा हो गए। हालांकि पुलिस ने भीड़ को रोक लिया। सीहोर एएसपी यादव ने बताया कि जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि इसमें और कौन लोग शामिल थे और उनका मकसद क्या था।